झाड़ग्राम : लाइफ लाइन सोसायटी के बाल दिवस में दिखा सामाजिक सरोकार

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । हर साल की तरह इस वर्ष भी बाल दिवस पर अभिभावकों को रक्तदान की जानकारी देने के लिए सोमवार को ‘झाड़ग्राम लाइफ लाइन सोसाइटी’ के सदस्यों ने अशोक विद्यापीठ लोअर प्राइमरी स्कूल में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया। बता दें कि झाड़ग्राम लाइफ लाइन सोसायटी शिक्षा, स्वास्थ्य, कुष्ठ रोग, बाल विवाह, थैलेसीमिया निदान, बाल श्रम सहित विभिन्न मुद्दों पर वर्ष भर जागरूकता शिविर आयोजित करती रही है। वर्तमान में लोधा-शबर बहुल क्षेत्रों में कभी-कभी डॉक्टरों के साथ महिलाओं के बीच सैनिटरी नैपकिन के साथ गांव-गांव जागरूकता शिविर आयोजित किए जाते हैं।

रक्तदान शिविर का मुख्य उद्देश्य रक्तदान से महिलाओं के भय को दूर कर उन्हें स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है। संस्था की सचिव सुष्मिता मंडल ने कहा कि लोग डर पर विजय पाकर अनायास रक्तदान करने के लिए आगे आ रहे हैं। यह समाज का एक अच्छा पहलू है। आज इस रक्तदान शिविर में विशेष ध्यान आकृष्ट किया गया है। इस विद्यालय में प्रथम श्रेणी के बच्चे के माता-पिता ने एक साथ रक्तदान कर एक मिसाल कायम की।

यह एक बड़ी उपलब्धि है कि वे स्वेच्छा से आगे आए हैं। इस शिविर में डीपीएससी के अध्यक्ष जयदीप होता, एसआई सौमित्र नंदी, नगर पालिका अध्यक्ष कविता घोष, लाइफ लाइन सोसायटी के अध्यक्ष जयंत गिरि और उपाध्यक्ष आलोक कर, पिनाकी प्रसाद राय व शिक्षक अरुंधति बनर्जी समेत बड़ी संख्या में गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। उपस्थित गणमान्य लोगों ने इस पहल की सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *