कश्मीर में जेईएम के आतंकी नेटवर्क का भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार

श्रीनगर : जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के साथ मिलकर प्रतिबंधित संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के एक आतंकी नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के छह मददगारों को गिरफ्तार किया है। ये सभी आतंकी घटनाओं के नेटवर्क और त्राल और संगम इलाकों में हुए ग्रेनेड हमलों की घटनाओं में भी शामिल रहे हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों में एजाज अहमद भट, मोहम्मद अमीन खान, उमेर जबर डार, सुहैल अहमद भट, समीर अहमद लोन और रफीक अहमद खान शामिल हैं।

पकड़े गए लोगों के पास से विस्फोटक सामग्रियां बरामद की गई हैं। त्राल पुलिस थाने में उन सभी के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा, “विस्फोटक पदार्थ सहित अन्य सामग्री को उनके कब्जे से बरामद कर लिया गया है। सभी बरामद सामग्रियों को आगे की जांच के लिए और अन्य आतंकी अपराधों में उनकी भूमिका और पेचीदगी की जांच के लिए रिकॉर्ड में ले लिया गया है।”

प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए आतंकी सहयोगी पाकिस्तानी हैंडलर्स के संपर्क में थे और हाल के दिनों में ग्रेनेड दागकर सुरक्षा बलों को निशाना बनाया था। वे त्राल क्षेत्र में चुनाव बहिष्कार के लिए धमकी भरे पोस्टर लगाने में भी शामिल हैं।” इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven + 9 =