कोलकाता में धूमधाम से जीतो स्थापना दिवस मनाया गया

कोलकाता: जीतो कोलकाता चैप्टर ने कोलकाता में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें जीतो स्थापना दिवस मनाया गया क्योंकि 20 मार्च 2007 को औपचारिक रूप से JITO का गठन किया गया था और इसने 16 साल की यात्रा पूरी कर ली है और JATF अधिकारियों को सम्मानित किया है और जीतो के सभी सदस्य। इस कार्यक्रम का आयोजन जीतो कोलकाता द्वारा यूथ एंड लेडीज विंग के साथ किया जा रहा है। कार्यक्रम में जीतो एपेक्स के अध्यक्ष अभय श्रीमल, जेएटीएफ के अध्यक्ष विनोद दुगर और श्रमण आरोग्यम के अध्यक्ष रमेश हरन उपस्थित थे।

जीतो एपेक्स के सम्मानित अतिथि सचिव संजय लोढ़ा, जेबीएन एपेक्स के अध्यक्ष राजेश चंदन और डॉ. हर्ष सुराणा भी इस अवसर की शोभा बढ़ाने के लिए उपस्थित थे। जीतो एपेक्स के अध्यक्ष श्री अभय श्रीमल के अनुसार, “हमारा दृष्टिकोण उच्च आर्थिक समृद्धि प्राप्त करने, वंचितों की देखभाल करने और हिंसा मुक्त, गरीबी मुक्त और रोग मुक्त दुनिया के साथ मानवता को समृद्ध करने के लिए एक विश्व स्तरीय संगठन बनना है।

जीतो एपेक्स के अध्यक्ष के अनुसार, “हमारा दृष्टिकोण उच्च आर्थिक समृद्धि प्राप्त करने, वंचितों की देखभाल करने और हिंसा मुक्त, गरीबी मुक्त और रोग मुक्त दुनिया के साथ मानवता को समृद्ध करने के लिए एक विश्व स्तरीय संगठन बनना है। JATF (JITO एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रेनिंग फाउंडेशन) के अध्यक्ष विनोद दुगर ने कहा, “हमारा मिशन प्रभावशाली और शक्तिशाली उद्योगपतियों, उद्यमियों, व्यवसायियों और पेशेवरों का एक विश्व स्तरीय निकाय बनाना है, जो आर्थिक सशक्तिकरण, ज्ञान और सेवा के महान कार्यों के लिए एक साथ आए।

अध्यक्ष रमेश हरन ने कहा, “जीतो कोलकाता का लक्ष्य अगले 2 वर्षों में व्यापार और धर्मार्थ गतिविधियों की श्रृंखला का संचालन करना है जो बड़े पैमाने पर जनता को लाभान्वित करने वाला है” जीतो कोलकाता चैप्टर के अध्यक्ष भावेन कामदार ने कहा, “जेआईटीओ व्यवसायियों, उद्योगपतियों, जानकार श्रमिकों और पेशेवरों का एक विश्वव्यापी संगठन है जो नैतिक व्यापार प्रथाओं की महिमा को दर्शाता है।

यह सामाजिक-आर्थिक सशक्तिकरण, मूल्य आधारित शिक्षा, सामुदायिक कल्याण, करुणा का अभ्यास, वैश्विक मित्रता का प्रसार और साथी प्राणियों के आध्यात्मिक उत्थान को प्राप्त करने के लिए स्थापित एक वैश्विक संगठन है। जीतो कोलकाता चैप्टर के मुख्य सचिव रोहित सुराणा ने कहा, “”टीम संरचना की बहुमुखी प्रतिभा, सक्षम नेतृत्व के साथ-साथ साझा करने, देखभाल करने और उत्थान के नेक काम के परिणामस्वरूप अंतिम मील तक स्पष्ट लाभ पहुंचाए जाएंगे।

राष्ट्रीय सम्मान पुरस्कार समारोह गणपति बैंक्वेट्स, 27 बालीगंज पार्क रोड, कोलकाता में आयोजित किया गया, जिसमें विभिन्न मीडिया आउटलेट्स की उपस्थिति देखी गई। सम्मेलन के बाद रात्रिभोज का आयोजन किया गया, जिसमें उपस्थित लोगों को आने वाली घटनाओं से क्या अपेक्षा की जा सकती है, इसकी एक झलक प्रदान की गई।

JITO के बारे में: JITO व्यवसायियों, उद्योगपतियों, जानकार श्रमिकों और पेशेवरों का एक विश्वव्यापी संगठन है जो नैतिक व्यवसाय प्रथाओं की महिमा को दर्शाता है। यह सामाजिक-आर्थिक सशक्तिकरण, मूल्य आधारित शिक्षा, सामुदायिक कल्याण, करुणा का अभ्यास, वैश्विक मित्रता का प्रसार और साथी प्राणियों के आध्यात्मिक उत्थान को प्राप्त करने के लिए स्थापित एक वैश्विक संगठन है। राष्ट्रीय स्तर पर उनके 15000 से अधिक सदस्य हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *