जयशंकर ने इथाेपिया में किया भारतीय दूतावास का उद्घाटन

अदिस अबाबा/नयी दिल्ली। भारतीय विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने बुधवार को अफ्रीकी देश इथोपिया की राजधानी अदिस अबाबा में भारतीय दूतावास का उद्घाटन किया। डाॅ. जयशंकर ने इस अवसर पर मौजूद इथोपिया की महिला एवं सामाजिक मामलों की मंत्री इर्गोगी तेसफाये और विदेश मंत्री तेसमाये यिल्मा का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, “मेरे साथ इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए इथोपिया की महिला एवं सामाजिक मामलों की मंत्री इर्गोगी तेसफाये और विदेश मंत्री तेसमाये यिल्मा का धन्यवाद।

अदिस अबाबा में भारतीय दूतावास का उद्घाटन बेहद सुखद है। इसके लिए यहां भारतीय दूतावास और उनकी टीम को बधाई उन्होंने बहुत अच्छा काम किया है।” विदेश मंत्री रवांडा के किगाली में कॉमनवेल्थ हेड्स ऑफ गवर्नमेंट मीटिंग (चोगम) की 26वीं बैठक में हिस्सा लेने गये हैं। यात्रा के बीच उन्होंने इथोपिया में भारतीय दूतावास का उद्घाटन किया।

कोविड-19 के खतरे को देखते हुए चोगम की बैठक दो बार टाली जा चुकी है। इस बार विदेश मंत्री बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रतिनिधित्व करेंगे। यह बैठक 24-25 जून को होने वाली है। इसके अलावा डॉ. जयशंकर 23 जून को किगाली में चोगम विदेश मंत्रियों की बैठक में भी शिरकत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *