जंतर-मंतर | नीरज चोपड़ा के बाद सुनील छेत्री भी पहलवानों के समर्थन में आए, कहा- ये सही बर्ताव नहीं

नयी दिल्ली। ओलंपियन नीरज चोपड़ा के बाद अब भारत के फुटबॉल खिलाड़ी सुनील छेत्री भी प्रदर्शनकारी पहलवानों पर कार्रवाई के ख़िलाफ़ सामने आए हैं। सुनील छेत्री ने एक ट्वीट में लिखा है कि पहलवानों को घसीटने की क्या ज़रूरत है। उन्होंने लिखा, “बिना सोचे-समझे हमारे पहलवानों को इस तरह घसीटे जाने की क्या ज़रूरत है? किसी के साथ बर्ताव करने का ये सही तरीका नहीं है। मुझे उम्मीद है कि इस पूरी स्थिति का आकलन उसी तरह किया जाएगा, जैसा होना चाहिए।”

इससे पहले रविवार को नीरज चोपड़ा ने भी प्रदर्शनकारी पहलवानों पर कार्रवाई का वीडियो ट्वीट करते हुए साथ में लिखा था, “यह देख कर मुझे दुख हो रहा है। इस हालात से निपटने का दूसरा तरीका भी हो सकता था।” दिल्ली पुलिस ने विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया को रविवार को सुरक्षा घेरा तोड़कर महिला ‘महापंचायत’ के लिए नए संसद भवन की ओर बढ़ने की कोशिश करने के बाद कानून-व्यवस्था के उल्लंघन को लेकर हिरासत में लिया था।

देर रात पुलिस ने साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और संगीता फोगाट को छोड़ दिया था लेकिन कुछ पहलवान अभी भी हिरासत में हैं। देश के शीर्ष पहलवानों ने 23 अप्रैल को भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ़्तार करने की मांग को लेकर अपना आंदोलन फिर से शुरू किया था। प्रदर्शनकारी पहलवानों ने बृजभूषण पर एक नाबालिग सहित कई महिला पहलवानों के यौन शोषण का आरोप लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *