जलपाईगुड़ी : टेट परीक्षा में महिला अभ्यार्थी की शाखा-पोला खोलने के आदेश के खिलाफ भाजपा महिला मोर्चा का हल्ला बोल

जलपाईगुड़ी । भाजपा की महिला मोर्चा ने हालही में टेट परीक्षा हेतु परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने के लिए एक महिला से सुहागन की निशानी शाखा व पोला खोलने की घटना को लेकर आंदोलन तेज कर दिया है। बुधवार को जलपाईगुड़ी जिले में भाजपा महिला मोर्चा की सदस्यों ने पुलिस की इस कार्रवाई को तालिबानी शासन बताते हुए इसके खिलाफ कोतवाली थाने के सामने विरोध प्रदर्शन किया।

महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष दीपा वणिक अधिकारी ने रोष जताते हुए कहा, ”महिलाएं अपने पति की सलामती की कामना के लिए हाथ की शाखा व पोला पहनती हैं। टेट परीक्षा के दौरान एक महिला अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए इसे खोलने को कहा गया। यह जन आंदोलन तृणमूल की पुलिस के खिलाफ है जो राज्य भर में तालिबानी शासन कायम करने की कोशिश कर रही है।”

राष्ट्रीय राजमार्ग 31 के किनारे खाई से युवक का शव बरामद

जलपाईगुड़ी । मालबाजार और डामडिम  के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग 31 के किनारे खाई से एक युवक का शव बरामद किया गया।  शव के पास एक मोटर बाइक पड़ी थी। इस घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई। इससे पहले भी ब्रिज एरिया में हादसों में कई लोगों की मौत हो चुकी है। प्रारंभिक जांच के अनुसार युवक की मौत सड़क दुर्घटना में हुई हो सकती है। स्थानीय लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 पर एक ही स्थान पर बार-बार हो रहे हादसों को लेकर चिंता जताई है। लोगों ने बताया कि पुल राष्ट्रीय राजमार्ग की तुलना में थोड़ा संकरा है।

दुर्घटना क्या है- डामडिम के गुडहोप चाय बागान के बांसबाड़ी इलाके में बुधवार सुबह शव बरामद किया गया। अनुमान लगाया जा रहा है कि युवक की मौत किसी हादसे के कारण हुई है। बुधवार को जलपाईगुड़ी जिला मुख्यालय अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार मृत युवक का नाम बिकी नाइक (42) है। बिकी डामडिम चाय बागान के एनजी डिवीजन बाबूलाइन का रहने वाला था। चाय बागान के मजदूर नेता और माल पंचायत समिति के सदस्य इस्राइल समद ने कहा कि बिकी अपने एक रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जुरांटी चाय बागान गया था। संभवत: मंगलवार देर रात लौटते समय उनका एक्सीडेंट हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *