जलपाईगुड़ी : ट्रेन हादसे में 3 लोगों की मौत, 20 लोग घायल, रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के मायनागुड़ी इलाके में आज एक बड़ी रेल दुर्घटना हुई है। यहां के दोमुहानी इलाके में गुरुवार शाम 5 बजे के करीब बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस पटरी से उतर गई है। इस घटना में  3 लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए। कई और लोगों के मारे जाने की आशंका है। रेलवे या प्रशासन ने इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है। बताया गया कि दुर्घटना के समय ट्रेन की रफ्तार करीब 40 किलोमीटर प्रति घंटे थी। एक झटके के बाद इंजन समेत पांच डिब्बे पटरी से उतर गए। इनमें से कम से कम तीन डिब्बे पलट गए हैं।

यह दुर्घटना कितनी भयावह हैए इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि एक डिब्बे पर दूसरा डिब्बा चढ़ गया और जो नीचे दबा डिब्बा सबसे अधिक क्षतिग्रस्त हुआ है। सूचना मिलने के तुरंत बाद रेलवे के अधिकारी, रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ), राजकीय रेल पुलिस (जीआरपी) और स्थानीय आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर पहुंचे और राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया। स्थानीय लोग भी मददगार बने हैं।

दुर्घटना का कारण फिलहाल साफ नहीं हुआ है।रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना के पीछे साजिश की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। पहले ट्रेन का इंजन ही पलटा है। दुर्घटना की जांच के लिए कमेटी गठित की जा रही है। फिलहाल मरने वालों और घायलों के बारे में आंकड़े एकत्रित किए जा रहे हैं।

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से की बात : इस हादसे के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की और हादसे की जानकारी दी। वहीं डीआरएम और एडीआरएम दुर्घटना-राहत ट्रेन और मेडिकल वैन के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर्स भी जारी किए हैं. 03612731622 और 03612731623 इसके साथ ही रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर 8134054999 भी जारी किया है। कई लोग ट्रेन में अभी फंसे हुए हैं, जिनके रेस्क्यू के लिए अभियान जारी है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 + 13 =