अंकयलोसिंग स्पॉन्डिलाइटिस ग्रस्त जैन साधर्मी को जैन जॉब्स ने घर बैठे दिलाई जॉब

कोलकाता । 10 वर्षों से शरीर और जोड़ों की गंभीर बीमारी से ग्रस्त व्यक्ति को भी जैन जॉब्स की टीम की मदद से मिली सम्मानजनक नौकरी। बेंगलुरु निवासी सतीश कुमार जो कि अंकेलोसिस स्पॉन्डिलाइटिस से पीड़ित है और पिछले कई महीनों से नौकरी न मिलने के कारण परेशान थे। ऐसे में जैन जॉब की टीम ने उनका संपर्क श्री शांतिसागर फाउंडेशन के अध्यक्ष अनिल सेठी से कराया और वर्क फ्रॉम होम की सुविधा के साथ उन्हें डाटा एंट्री ऑपरेटर का जॉब मिल गया।
जैन जॉब जो कि श्री दिगंबर जैन ग्लोबल महासभा का एक सफल संकाय है, अब तक कुल हज़ारो को अलग-अलग विभागों में नौकरी मिल चुकी है। अच्छा रोजगार मिलना हमारी समाज और देश की मुख्य समस्याओं में से एक है और जैन जॉबस की टीम जिसमें पूर्णिमा विक्कास जो की एम.बी.ए गोल्ड मेडलिस्ट है HR और एडमिन मैनेजर है और उनके साथ समता पाटनी व इशिका जैन HR टेलेकालर्स हैं, ये तीनो महिला इस क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य कर रही हैं।

जैन जॉब्स की कोर कमेटी में मनीष जी जैन बैंगलोर निवासी, स्वप्निल कासलीवाल, पीयूष पांडे, अमित लोहाडे और शीतल कासलीवाल पुणे निवासी अपनी निस्वार्थ सेवा जैन समाज के उत्थान के लिए दे रहे है। बात अगर स्वरोजगार या व्यापार की हो तो इस क्षेत्र में भी समाज की महिलाओं को एक बढ़िया प्लेटफार्म जैन बाजार वेबसाइट के माध्यम से दिया जाने वाला है। महिलाएं इस वेबसाइट से निशुल्क जुड़कर अपने उत्पाद देश और दुनिया तक लेकर जा पाएंगी। जैन बाजार वेबसाइट भी श्री दिगंबर जैन ग्लोबल महासभा का एक और उपक्रम है।

श्री दिगंबर जैन ग्लोबल महासभा जिसका बीजारोपण अगस्त 2021 में समाज श्रेष्ठी जमुनालाल हापावत, कमल बी जैन, पारस लोहाडे, सुरेश सिंघवी, कमलेश जैन, प्रदीप जैन, पीएनसी, संजय पाटिल के कर कमलों से हुआ। यह संस्था समाज सेवा के क्षेत्र में बहुत सारे गौरव पूर्ण योगदान दे रही है। यह संस्था बहुत जल्द ग्लोबल क्लीनिक, ग्लोबल गुरुकल, ग्लोबल जनसेना, अल्पसंख्यक सेल, साधु के निर्बद्ध विहार के लिए विहार ऐप, ग्लोबल एज्यु हेल्प जैसी योजनाएं भी समाज में लेकर आएगी।

उल्लेखनीय है कि इसी वर्ष 26 जनवरी को श्री दिगंबर जैन ग्लोबल महासभा का भव्य सदस्यता अभियान ग्लोबल जैन बाजार वेबसाइट और ऑनलाइन माइनॉरिटी सर्टिफिकेट पाने के लिए वेबसाइट का शुभारंभ सजीव पारस चैनल पर दिखाया गया। इस अवसर पर श्री दिगंबर जैन ग्लोबल महासभा को आचार्य देव नंदी जी, आचार्य वैराग्य नंदी जी, आचार्य सौभाग्य सागर जी, प्रज्ञा श्रमण मुनि अमित सागर जी, गणिनी आर्यिका ज्ञानमती माताजी, आर्यिका सुप्रकाश मति माताजी आदि संतों का विशेष आशीर्वाद प्राप्त हुआ।

कार्यक्रम में राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के प्रथम चयनित व्यक्ति धन्य कुमार गुंडे, समाज के वरिष्ठ महानुभाव स्वर्गीय निर्मल सेठी के भाई श्रीमान महावीर सेठी, उल्लास सेठी और उनके सुपुत्र धर्मेंद्र सेठी, विनोद बड़जात्या रायपुर निवासी ने दीप प्रज्वलन करके ट्रस्टी बनने का एलान किया, निर्मल मोठ्या आगरा निवासी, सुजाता शाह पुणे निवासी, चिरंजीलाल बगड़ा कोलकाता निवासी, रूबी दावड़ा मुम्बई निवासी, बॉबी चूड़ीवाला गौहाटी निवासी, संतोष कुमार पेंडारी, संजय पापडीवाल, कमल कुमार जैन उदयपुर, विकास बैंगलोर, नाथुलाल खलुडिया और कई वरिष्ठ श्रावक श्रेष्ठि मौजूद थे।

दुनिया के टॉप बिजनेस कोच उज्जवल पाटनी और संस्था के सभी पैटर्न मेंबर ने उद्बोधन दिया। कार्यक्रम का सफल संचालन जहां प्रवीण लोहाडे, विधि प्रवीण, पूर्वी जैन, रुचि चोविष्या जैन, अनुपमा जैन और रेखा जैन ने किया। वही कार्यक्रम में मंगलाचरण सुप्रसिद्ध संगीतकार रूपेश जैन ने अपने मधुर आवाज से शुभारंभ किया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 − one =