जाह्नवी कपूर की हेल्दी, ग्लोइंग स्किन का राज है ये 1 चीज, इस तरह करती हैं यूज

जाह्नवी कपूर की ग्लोइंग, स्मूद और निखरी त्वचा का राज है ओटमील, क्योंकि वे इसका इस्तेमाल बतौर फेस पैक करती हैं। ओटमील का इस्तेमाल हर स्किन टाइप वाले लोग कर सकते हैं।

जाह्नवी कपूर की ग्लोइंग स्किन का राज :
नाश्ते में आप कई चीजें खाते-पीते होंगे जैसे ओट्स, केला, दही, अंडा, दूध, ब्रेड, कॉर्नफ्लेक्स आदि। ये सभी खाद्य पदार्थ ऐसे हैं, जो सेहत के साथ ही चेहरे और बालों की खूबसूरती को भी निखारते हैं। हालांकि अधिकतर लोग ऐसे होते हैं जो नाश्ता पूरा खत्म नहीं कर पाने पर उसे फ्रिज में रख देते हैं या फिर फेंक देते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर अपने बचे हुए नाश्ते का बखूबी इस्तेमाल करना जानती हैं? जी हां, जाह्नवी कपूर नाश्ते में ओट्स (Oats) का सेवन करना पसंद करती हैं, यदि ओट्स बच जाता है तो वे इसका इस्तेमाल अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए करती हैं। ओट्स से वे खास फेस पैक तैयार करती हैं और उसे अपने चेहरे पर अप्लाई करती हैं।

नाश्ते में बचे ओट्स को यूं रीयूज करती हैं जाह्नवी  : यदि आपने खाने के लिए अधिक ओटमील ले लिया तो उसे फ्रिज में रखने की बजाय जाह्नवी की तरह इस्तेमाल करना शुरू कर दें। ओट्स को स्किन के लिए हेल्दी माना गया है। इससे आप कई तरह के फेस पैक बना सकते हैं।

  • ओट्स का फेस पैक यूं बनाएं :
    नाश्ते में बचा हुआ ओटमील के साथ गुलाब जल आधा चम्मच, बेसन 1 चम्मच इन तीनों सामग्री को मिलाकर इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं।
  • इसे आधा घंटा लगा रहने दें ताकि सूख जाए, फिर चेहरे को पानी से साफ कर लें।
  • त्वचा पर ओटमील फेस पैक लगाने गाने के फायदे

जाह्नवी कपूर की ग्लोइंग, स्मूद और निखरी त्वचा का राज है ओटमील, क्योंकि वे इसका इस्तेमाल बतौर फेस पैक करती हैं। ओटमील का इस्तेमाल हर स्किन टाइप वाले लोग कर सकते हैं। ओटमील में एंटी-एजिंग, एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटी ऑक्सीडेंट गुण मौजूद होते हैं जो त्वचा को पोषण देते हैं। इससे तैयार फेस पैक के इस्तेमाल से त्वचा पर चमक आती है।

* रोटी का यूं करें चेहरे पर इस्तेमाल : नाश्ते में आपने तीन-चार रोटी ले ली, लेकिन पेट भर गया है, तो उस बची हुई रोटी को फ्रिज में रखने या फेंकने की बजाय चेहरे को स्मूद और हेल्दी बनाने के लिए कर सकते हैं। रोटी के टुकड़े करके एक कटोरी में दूध में डालकर रख दें। जब रोटी मुलायम हो जाए, तो उसे अच्छी तरह से मैश कर दें। इस मिश्रण को आप अपने चेहरे, गर्दन, पीठ, बांह पर लगाएं। थोड़ी देर सूखने के बाद इसे पानी से साफ कर दें। रोटी से बने इस फेस पैक से त्वचा बेहद ही मुलायम हो जाएगी।

* दही लगाएं चेहरे पर होंगे ये फायदे : जो लोग नाश्ते में दही खाते हैं, वे दही के बच जाने पर इसका उपयोग चेहरे पर कर सकते हैं। दही में आप शहद, हल्दी, बेसन, ऐलोवेरा जेल आदि मिलाकर फेस पैक बनाएं। इसे अच्छी तरह से गर्दन और त्वचा पर लगाकर 15 मिनट के लिए सूखने दें। 15-20 मिनट के बाद पानी से चेहरे को साफ कर लें, चेहरा बेहद ही मुलायम और खिला-खिला नजर आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *