एसईआरएमयू के जागरूकता अभियान में गूंजा ‘ रेल बचाओ -देश बचाओ का नारा

तारकेश कुमार ओझा , खड़गपुर : रेलवे देश को जोड़ने वाला सबसे बड़ा नेटवर्क ही नहीं बल्कि सर्वाधिक रोजगार देने वाला संस्थान भी है । इससे खिलवाड़ विनाशक होगा । गुरुवार को खड़गपुर में आयोजित दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस यूनियन के जागरूकता अभियान में यह बात संगठन के नेताओं ने कही । इस अवसर पर उपस्थित प्रमुख नेताओं में कामरेड के. कृष्णा राव , अजीत घोषाल तथा सुकांत मल्लिक आदि शामिल रहे। रेलवे के निजीकरण के खिलाफ यूनियन की ओर से शहर के नीमपुरा , मथुराकाठी और न्यू सेटलमेंट कॉलोनी में जागरूकता अभियान चलाया गया ।

रेल बचाओ – देश बचाओ के नारे के बीच नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार लगातार जनविरोधी नीति अपना रही है। रेलवे के निजीकरण के गंभीर परिणाम देश की जनता को भुगतने होंगे, क्योंकि निजी हाथों में जाने के बाद परिसेवा अत्यंत महंगी हो जाएगी । वहीं गुणवत्ता भी प्रभावित होगी ।

हैरत है कि लोगों को बुलेट ट्रेन का सपना दिखाने वाले ही निजीकरण जैसा आत्मघाती कदम उठा रहे हैं। केंद्र को यह कदम उठाने से रोकने के लिए हर नागरिक को आवाज बुलंद करनी होगी। यूनियन अपनी तरफ से भरसक इसके खिलाफ मुहिम छेड़े हुए है । हमारा यह अभियान आगे भी जारी रहेगा ।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × 1 =