प्रो-वीसी की नियुक्ति पर राज्यपाल ने की ममता से बात, कहा- चाहता हूं कि मुद्दा सुलझे

jagdeep dhankhar

कोलकाता : बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और राज्य सरकार बीच जारी विवाद सुलझने होने का नाम नहीं ले रहा। इस बीच बर्द्धमान विश्वविद्यालय में प्रो वाइस चांसलर को लेकर नया विवाद शुरू हो गया है। हालांकि राज्यपाल का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि बातचीत के जरिये इस विवाद को सुलझाया जा सकता है।

इस पर बात करते हुए राज्यपाल ने बुधवार को कहा कि उन्होंने बर्दवान विश्वविद्यालय में प्रो-वाइस चांसलर की नियुक्ति पर विवाद को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की है और चाहते हैं यह मुद्दा खत्म हो जाए, क्योंकि राज्य संकट से गुजर रहा है। मैंने आज सुबह ममता बनर्जी से फोन पर बात की।

राज्य संकट से गुजर रहा है और मैं चाहता हूं कि यह (प्रो-वीसी की नियुक्ति) का मसला सुलझ जाए। अभी इस विवाद को खत्म करना चाहता हूं। बर्द्धमान विश्वविद्यालय में प्रो-वीसी की नियुक्ति को लेकर मंगलवार को राज्यपाल और राज्य सरकार में तना-तनी हो गई थी।

राज्य विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति धनखड़ ने गौतम चंद्र को बर्द्धमान विश्वविद्यालय का प्रो-वीसी नियुक्त कर दिया। इस आदेश को बंगाल के उच्च शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने रद्द कर दिया और “अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक” तरीके से काम करने को लेकर उनकी आलोचना की।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen − 15 =