jagdeep dhankhar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ और राज्य सरकार के बीच लंबे समय चल रहा गतिरोध समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा। दोनों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच चक्रवात अम्फान के मामले पर भी आरोपों की बयार चल पड़ी है। इस बार गवर्नर जगदीप धनखड़ ने अम्फान तूफान के आने से पहले राज्य सरकार की तैयारियों पर सवाल उठाए हैं।

उन्होंने पूछा है कि पहले से तैयारी क्यों नहीं की गई और राज्य सरकार के पास कोई आपातकालीन प्लान क्यों नहीं था? धनखड़ ने कहा कि मेरी राज्य से इस संबंध में कोई चर्चा ही नहीं हुई। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। बीएसएफ और इंडियन कोस्ट गार्ड्स से मेरी विस्तारपूर्वक चर्चा हुई,  उन्होंने शानदार काम किया।

मैंने आर्मी से बात की, वह राहत कार्य के लिए तैयार थी लेकिन कोलकाता नगर निगम (केएमसी) ने क्या किया?’ तैयारियों पर सवाल उठाते हुए गवर्नर जगदीप धनखड़ ने पूछा कि केएमसी पहले से अनुमान क्यों नहीं लगा सका। सबसे ज्यादा नुकसान पेड़ों के उखड़ने से हुआ। कोई आपातकालीन प्लान क्यों नहीं था?

पहले से इस बारे में तैयारियां क्यों नहीं की गईं?’  बता दें कि बंगाल के करीब 1.5 करोड़ लोग सीधे तौर पर प्रभावित हुए हैं और अम्फान चक्रवात के कारण 10 लाख से ज्यादा घर बर्बाद हो गए। मरने वालों की संख्या बढ़कर 85 हो गई है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × four =