आईटीसी लि. के फूड्स डिविज़न ने लॉन्च किया ‘सनफीस्ट केकर’

बाज़ार में डार्क फैन्टेसी कूकीज़ जैसी नई पेशकश करने में सबसे आगे रहने के बाद अब केक सेगमेंट को नया रूप देने के लिए इस ब्रांड की एक और बेमिसाल पेशकश

कोलकाता : देश के पसंदीदा कंज्यूमर बिस्किट ब्रांड्स में से एक आईटीसी का सनफीस्ट ब्रांड अब केक श्रेणी में अपनी उपस्थिति बढा रहा है, जिसके लिए एक नया सब-ब्रांड सनफीस्ट केकर लॉन्च किया गया है। इस ब्रांड के अंतर्गत अनोखे प्रोडक्ट्स का एक पोर्टफोलियो होगा जो उपभोक्ताओं को किफायती दामों पर बेहद खास अनुभव प्रदान करेगा। इस पेशकश के जरिये ब्रांड इस श्रेणी को बढ़ाना चाहता है और लोगों को एक खुशनुमा अनुभव प्रदान करना चाहता है, ताकि एक बड़े उपभोक्ता वर्ग के लिए सुविधाजनक स्नैकिंग की ज़रूरत पूरी की जा सके।सनफीस्ट केकर तीन फॉर्मेटों/प्रारूपों में लॉन्च किया जाएगा जिसमें ब्रांड की प्रमुख पेशकश और इस श्रेणी में पहली बार ट्रिनिटी नामक एक बेहद अलग प्रोडक्ट है। यह एक विभेदित उत्पाद नवाचार है जो एक अद्वितीय परिष्कृत संवेदी अनुभव प्रदान करता है। इस ट्रिपल लेयर वाली केक के नीचे चोको की परत होगी, बीच में चॉको क्रीम की फिलिंग और ऊपरी हिस्से में चॉको ड्रिज़ल की टॉपिंग की गई होगी। इस लॉन्च में दूसरा फॉर्मेट एक बिल्कुल नए स्वरूप में स्विस रोल होगा, जो चॉको ड्रिज़ल की सजावट लिए और दिखने में एक फ्रेश बेकरी प्रोडक्ट की तरह होगा। वहीं, तीसरी पेशकश के रूप में लेयर केक्स के दो वेरिएंट्स होंगे – चॉको और बटर स्कॉच।

सनफीस्ट ने 2018 में रु. 2500+ करोड़ के केक सेगमेंट में सनफीस्ट केक्स के साथ कदम रखा था। दो साल के अंदर की लेयर्ड केक्स के साथ इस श्रेणी को विकसित करते हुए 22% मार्केट शेयर के साथ सनफीस्ट अब इस नई पेशकश के साथ अपने केक पोर्टफोलियो का विस्तार कर रहा है।

इस लॉन्च के बारे में अधिक जानकारी देते हुए, श्री अली हैरिस शेरे, चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, बिस्किट्स एंड केक्स क्लस्टर, फूड्स डिविज़न, आईटीसी लिमिटेड ने कहा, भारत में केक श्रेणी बेहद अच्छी गति से विकसित हो रही है। यह एक विशाल कैटेगरी है और बिस्किट्स सेगमेंट में हमारी अनुभवी पारी के साथ हमारा यह मानना है कि इस कैटेगरी में अपनी फ्रेंचाइजी को बढ़ाने का यही सही समय है। हमारा फोकस इस कैटेगरी को और आगे बढ़ाने पर है, जिसके लिए पैकेज्ड केक्स के प्रति उपभोक्ताओं के नज़रिये और इसके सेवन के तौर-तरीके को बदलने का लक्ष्य होगा।

हमारी यही कोशिश रहेगी कि अपनी खास पेशकश के जरिये फ्रेश बेकरी केक और पैकेज्ड केक के बीच स्वाद एवं अनुभव के अंतर को मिटा सकें। देशभर में एक भरोसेमंद ब्रांड होने के नाते, हम पूरे भारत में उपभोक्ताओं को विशेष रूप से तैयार की गई सनफीस्ट केकर की इस नई रेंज के जरिये एक खुशनुमा अनुभव दिलाना चाहते हैं।

कंपनी की यह प्रीमियम क्वालिटी पेशकश इंडस्ट्री के अनुकूल कीमतों एवं विभिन्न वजन वाले पैक्स में उपलब्ध कराई जाएगी ताकि प्रत्येक परिवार इसका आनंद उठा सके। ट्रिनिटी का 28 ग्राम एसकेयू और स्विस रोल का 29 ग्राम एसकेयू रु. 10 की कीमत पर उपलब्ध होगा, जबकि लेयर केक्स रु. 5 एवं रु. 10 की कीमतों वाले पैक में उपलब्ध होगा। सनफीस्ट केकर की रेंज नवंबर 2020 से पूरे भारत में उपलब्ध होगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 3 =