ITC Ltd. के फबेल ने भरी वर्चुअल शादियों में मिठास, मेटावर्स पर शुरुआत करने वाला भारत का पहला लग्ज़री चॉकलेट ब्रांड बना

सबसे बेहतरीन चॉकलेट एक्सपीरियंस देने के लिए मशहूर फबेल, मेटावर्स और असली दुनिया में पसंदीदा गिफ्टिंग पार्टनर बनकर उभरा

कोलकाता । भारत में बेहतरीन लग्ज़री चॉकलेट एक्सपीरियंस देने के मामले में सबसे आगे रहने वाले आईटीसी लिमिटेड के फबेल एक्सक्विजिट चॉकलेट्स ने इस सप्ताहांत मेटावर्स पर भी अपनी शुरुआत कर दी है। फबेल, युग मेटावर्स और टार्डीवर्स (मेटावर्स वेडिंग पार्टनर- क्वाइन स्विच कुबेर) पर हुई दो शादियों का हिस्सा बना और इसी के साथ फबेल मेटावर्स वेडिंग्स में शामिल होने वाला भारत का पहला लग्ज़री चॉकलेट ब्रांड बन गया है। इन शादियों का हिस्सा बनकर फबेल ने अपनी छाप छोड़ी है। फबेल की ओर से नवविवाहित जोड़ों को सुखी वैवाहिक जीवन के लिए शुभकामनाएं।

मेटावर्स वेडिंग, वर्चुअल दुनिया में आयोजित होने वाली शादी है। भारत में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी जोड़े ने मेटावर्स में अपनी शादी के समारोह का आयोजन किया। जहां दूल्हा और दुल्हन के अवतारों ने वर्चुअल सेटिंग में शादी की। इस जोड़े ने एक वर्चुअल विवाह स्थल में प्रवेश किया जहां वे दुनिया भर से शादी में शामिल होने वाले मेहमानों से बातचीत करते रहे। भारत में अपनी तरह की यह ऐसी पहली शादी है, जिसमें दूल्हे ने दुल्हन को दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट्स में से एक फबेल ट्रिनिटी ट्रफल्स एक्स्ट्राऑर्डिनेयर का मेटावर्स वर्ज़न गिफ्ट किया। इससे यह मौका और भी यादगार बन गया। ब्रांड ने फबेल चॉकलेट कार्ट का एक मेटावर्स वर्ज़न भी बनाया, जहां मेहमान ढेरों लग्ज़री चॉकलेट्स में से अपनी पसंद की चॉकलेट चुन सकते थे।

इस सप्ताहांत, भोपाल और कृष्णगिरी के इन जोड़ों ने मेटावर्स में शादी रचाकर वेडिंग इंडस्ट्री में क्रांति ला दी है। जहां एक शादी में आइलैंड की सेटिंग की गई थी, तो वहीं तमिलनाडु के दूसरे जोड़े ने विंटेज महल के मेटावर्स वर्ज़न की सेटिंग में शादी समारोह आयोजित किया। इस आयोजन में ब्रांड इंटीग्रेशन की परिकल्पना और क्रियान्वयन, आईटीसी लिमिटेड के एजेंसी पार्टनर वेबमेकर इंडिया के सहयोग से किया गया।

न्यू नॉर्मल के इस दौर में मेटावर्स जैसे प्लेटफॉर्म्स अब लोगों को पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा करीब ला रहे हैं। ऐसे में इस बात की काफी संभावना है कि आने वाले समय में शादियों का एक हिस्सा वर्चुअल दुनिया में ही आयोजित होने लगे। देश के अग्रणी लग्ज़री चॉकलेट ब्रांड्स में से एक और बेहतरीन चॉकलेट एक्सपीरियंस देने वाले ब्रांड के रूप में जाना जाने वाला फबेल, ऐसे वर्चुअल आयोजनों के लिए एक बेहतरीन पार्टनर की भूमिका में फिट बैठता है।

इस बारे में अपनी खुशी ज़ाहिर करते हुए अनुज रुस्तगी – चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर – चॉकलेट्स, कन्फेक्शनरी, कॉफी एवं न्यू कैटेगरीज़ – फूड डिविजन, आईटीसी लिमिटेड ने कहा कि “हमारे ग्राहकों को सबसे अलग, नया और बेहतरीन चॉकलेट अनुभव देने के इरादे के साथ हमने फबेल की शुरुआत की थी। लेकिन अब हम इस अनुभव को वर्चुअल दुनिया में भी आगे बढ़ा रहे हैं। अगले कुछ सालों में मेटावर्स निश्चित तौर पर वर्चुअल आयोजनों और मीटिंग्स को और बेहतर बनाएगा। अन्य ब्रांड्स की तुलना में, हम इस प्लेटफॉर्म पर सबसे पहले आने वाले ब्रांड्स में से एक हैं। मेटावर्स युनिवर्स का हिस्सा बनकर हम काफी खुश हैं और अपने ग्राहकों को बेहतरीन अनुभव देने के अपने वादे पर कायम हैं। नवविवाहितों को हमारी ओर से ढेरों शुभकामनाएं। हमें प्रसन्नता है कि उनके जीवन के इस सबसे महत्वपूर्ण पल को हम और ज्यादा यादगार बना पाए।”

2016 में अपनी शुरुआत से ही चॉकलेट मेकिंग में इनोवेशन के मामले में फबेल सबसे आगे रहा है। हर साल कुछ न कुछ खास लॉन्च करने के लिए मशहूर फबेल ने अपनी हर पेशकश में विशिष्टता को सबसे ज्यादा महत्व दिया है। फबेल के पास सबसे अनोखे चॉकलेट कलेक्शन हैं जो बेजोड़ और मन ललचाने वाले हैं। इतने सालों में फबेल ने अपनी बनाई चॉकलेट्स की बदौलत भारत को ग्लोबल चॉकलेट मैप में जगह दिलाई है। फबेल चॉकलेट बुटीक्स दिल्ली, मुंबई, बैंगलोर, कोलकाता, चेन्नई और हैदराबाद में आईटीसी के लग्ज़री होटल्स के साथ ही आईटीसी स्टोर, अमेज़न, स्विगी और जोमाटो समेत कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर भी उपलब्ध हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight + 3 =