आईटीसी फियामा ने द माइंड्स फाउंडेशन के सहयोग से मानसिक स्वास्थ्य के लिए एक वर्चुअल क्लिनिक की शुरुआत की

  • आईटीसी-फियामा ने द माइंड्स फाउंडेशन के सहयोग से सक्रिय बातचीत और मानसिक कल्याण पर जागरूकता को प्रोत्साहित करने के लिए वर्चुअल क्लिनिक लॉन्च किया

कोलकाता: आईटीसी-फियामा ने द माइंड्स फाउंडेशन के सहयोग से सक्रिय बातचीत और मानसिक कल्याण पर जागरूकता को प्रोत्साहित करने के अपने प्रयास में अपना पहला वर्चुअल क्लिनिक लॉन्च किया। फियामा द्वारा समर्थित वर्चुअल क्लिनिक लाइसेंस प्राप्त पेशेवरों द्वारा वितरित मानसिक स्वास्थ्य चिकित्सा के लिए सस्ती पहुंच को सक्षम करने के लिए एक अतिरिक्त विकल्प है। यह एक उपयुक्त मंच है जो व्यक्तियों को शर्मिंदगी या प्रचलित कलंक के डर के बिना एक इंटिमेट वर्चुअल स्थान में मदद लेने के लिए प्रोत्साहित करता है।

द माइंड्स फाउंडेशन ने वर्चुअल क्लिनिक के लिए विशेष रूप से उच्च योग्य चिकित्सकों की एक टीम को एक साथ रखा है, जिससे हर किसी को अपनी गोपनीयता की सुविधा के साथ विशेषज्ञ सलाह, चिकित्सा और परामर्श की पेशकश की जा सके।प्रोफेशनल्स चिकित्सकों की टीम में शामिल हैं – प्रज्ञा लोढ़ा (कार्यक्रम निदेशक और नैदानिक मनोवैज्ञानिक), राधा केडिया (टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ एप्लाइड साइंसेज से एमए एप्लाइड साइकोलॉजी), डॉ स्नेहल थम्के (मनोचिकित्सा में एमडी) और वशिष्ठ कपाडिया (सेंट जेवियर्स कॉलेज से लाइफ स्पैन काउंसलिंग में एमए)।

द माइंड्स फाउंडेशन की स्थापना 2010 में एक ऐसी दुनिया बनाने की दृष्टि से की गई थी जो मानसिक कल्याण के लिए एक साझा दृष्टिकोण को बढ़ावा देती है – जिसमें कोई भी, कहीं भी उन संसाधनों का उपयोग कर सकता है जिनके वे हकदार हैं। द माइंड्स फाउंडेशन के संस्थापक और सीईओ, डॉ. रघु किरण अप्पासानी ने कहा, “जैसे-जैसे मानसिक स्वास्थ्य की स्थिति बढ़ती जा रही है, हमें ऐसे व्यक्तियों से मिलने के लिए काम करना चाहिए जहां वे हैं, और आईटीसी फियामा के साथ यह साझेदारी हमें इस सेवा को घर तक लाने में सहायता करती है।

द माइंड्स फाउंडेशन के इस वर्चुअल क्लिनिक प्लेटफॉर्म पर ग्यारह वर्षों के साक्ष्य-समर्थित अनुसंधान और जमीनी स्तर के अनुभव के साथ-साथ हमारी टीम में फैली दशकों की नैदानिक विशेषज्ञता है जिसका लक्ष्य उच्च गुणवत्ता वाली मनोचिकित्सा प्रदान करना है, चाहे कोई भी भारत में कहीं भी हों।”

प्रति सप्ताह 85 सत्र उपलब्ध होने के साथ, शुरूआती रूप में, एक सत्र के लिए, कोई भी द माइंड्स फाउंडेशन पेज पर साइन अप कर सकता है। फाउंडेशन का एक प्रतिनिधि आवेदक की सुविधा और प्रारंभिक मूल्यांकन के आधार पर स्लॉट बुक करने के लिए संपर्क में रहेगा। प्रत्येक सत्र की लागत 300 रुपये है जो इसे भारत में सबसे अधिक लागत-प्रभावी चिकित्सा आउटरीच में से एक बनाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *