अनिल बेदाग, मुंबई। भोपाल की एक और टैलेंटेड एक्ट्रेस बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो रही है, ये एक्ट्रेस हैं प्रतिष्ठा श्रीवास्तव। प्रतिष्ठा धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से आज एक जाना-पहचाना चेहरा बनती जा रही हैं। अस्पताल के निदेशक राजेश श्रीवास्तव और रजनी श्रीवास्तव की बेटी प्रतिष्ठा को प्रतिभा विरासत में नहीं मिली है। उसकी कोई पारिवारिक पृष्ठभूमि नहीं है। श्री सत्य साई कॉलेज भोपाल से स्नातक की पढाई करने के बाद बॉलीवुड का रुख करने वाली प्रतिष्ठा के बारे में बारीख़ी से जानते हैं।

भोपाल से ही थिएटर करने के बाद प्रतिष्ठा ने मुंबई का रुख किया और वो किंग यूनाइटेड डांस स्टूडियोज के साथ जुड़े बाद में वो टेरेंस लुईस के साथ भी जुड़ीं और टेरेंस के ग्रुप के साथ प्रतिष्ठा ने कई प्रोजेक्ट किये। प्रतिष्ठा वेब सीरीज द बुक में लीड रोल किया और बेचारा वर्जिन में भी वो लीड रोल में ही नज़र आएँगी। प्रतिष्ठा ने कई वीडियो गानों में भी काम किया है, जिसमें मित्र दा सेन और एमिवे के साथ फैनक्स्यू किंग्सयूनाइटेड एमिवे शामिल हैं।

इसके अलावा प्रतिष्ठा ने टीवी एपिसोड (क्राइम पेट्रोल, क्राइम अलर्ट, गुमरा, दास्तान- द रैपिंग मशीन, दास्तान, खो जाते न पल) में भी काम किया है। प्रतिष्ठा की कुछ वेब सीरीज भी बाजार में हैं जैसे शुभ विवाह बॉबी द इन्वेस्टमेंट। किया है प्रतिष्ठा कहती हैं की आने वाले समय में मेरे 2 ऐसे प्रोजेक्ट हैं जिनसे मुझे सबसे ज्यादा उम्मीद हैं वो बताती हैं की कोरोना काल में हमने बहुत कुछ खोया हैं।

चाहे वो आर्थिक हो मानसिक हो या शारीरिक हमको आर्थिक नुकसान तो हुआ ही साथ ही हमने अपने उन लोगो को खो दिया जिनसे हमको सबसे ज्यादा उम्मीद रहती थी। अभी हाल ही में उन्होंने ऐसी ही एक वेब सीरीज में अभिनय किया हैं जिसको देखने के बाद हर इंसान सीरीज की कहानी में खुद को ढूढ़ेगा। ज़ी स्टूडियोज के बैनर से बानी इस वेब सीरीज में प्रतिष्ठा का करैक्टर हैं और यह सीरीज ज़ी 5 पर रिलीज़ होगी।

प्रतिष्ठा के मुताबिक इस सीरीज का नाम Covid Stories है और सीरीज मुख्य किरदार में सुमित व्यास नज़र आएंगे। प्रतिष्ठा अज़ीज़ छाबरा के निर्देशन में बेल्ला हाउस में भी नज़र आएँगी। प्रतिष्ठा अपनी जन्मतिथि 10 जुलाई 1997 को बहुत शुभ मानती हैं प्रतिष्ठा कहती हैं की सफलता पाने के लिए बहुत से कलाकार शार्ट रास्ता अपनाते हैं में उन्हें सिर्फ यही कहना चाहूंगी की बॉलीवुड में कोई शार्ट रास्ता नहीं हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 + four =