It is the biggest honour to serve Indian cricket: Gautam Gambhir

भारतीय क्रिकेट की सेवा करना सबसे बड़ा सम्मान: गौतम गंभीर

नई दिल्ली : भारत के नवनियुक्त मुख्य कोच गौतम गंभीर ने कहा कि प्रतिष्ठित पद पर रहते हुए ‘तिरंगे की सेवा करना बेहद सम्मान की बात’ होगी और वह टीम के लिए अच्छे नतीजे देने के लिए ‘अपनी पूरी ताकत लगा देंगे’।

भारत की 2011 एकदिवसीय विश्व कप जीत के नायकों में से एक गंभीर ने राहुल द्रविड़ की जगह ली जिनका कार्यकाल हाल में संपन्न टी20 विश्व कप के साथ संपन्न हो गया जिसमें भारतीय टीम ने खिताब जीता।

गंभीर ने ‘एक्स’ पर लिखा, ”भारत मेरी पहचान है और अपने देश की सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सम्मान रहा है। मैं (टीम के साथ) वापस आकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं, भले ही एक अलग भूमिका में हूं। लेकिन मेरा लक्ष्य हमेशा की तरह वही है, हर भारतीय को गौरवांवित करना है।”

 ”टीम इंडिया एक अरब 40 करोड़ भारतीयों के सपनों को अपने कंधों पर उठाए हुए है और मैं इन सपनों को साकार करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दूंगा।”

गंभीर की कप्तानी में 2012 और 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल खिताब जीता। वह 2024 में आईपीएल खिताब जीतने वाली नाइट राइडर्स टीम के मेंटर (मार्गदर्शक) थे। गंभीर ने तीन साल के शानदार करियर के लिए द्रविड़ को बधाई दी।

उन्होंने कहा, ”अपने तिरंगे, अपने लोगों और अपने देश की सेवा करना सम्मान की बात है। मैं इस अवसर पर राहुल द्रविड़ और उनके सहयोगी स्टाफ को टीम के साथ उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई देना चाहता हूं। मैं टीम इंडिया के मुख्य कोच की भूमिका निभाने को लेकर सम्मानित और रोमांचित महसूस कर रहा हूं।”

गंभीर ने कहा कि वह भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए क्रिकेट जगत के कुछ शानदार लोगों के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हैं जिसमें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण भी शामिल हैं। अपने खेलने के दिनों से ही भारतीय जर्सी पहनने पर मुझे हमेशा गर्व होता था और जब मैं यह नई भूमिका निभाऊंगा तो यह उससे अलग नहीं होगा।”

गंभीर ने कहा, ”क्रिकेट मेरा जुनून है और बीसीसीआई, राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण, सहयोगी स्टाफ और सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के साथ मिलकर काम करने को लेकर मैं उत्सुक हूं क्योंकि हम आगामी टूर्नामेंटों में सफलता हासिल करने की दिशा में काम करेंगे।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *