इजराइल के विमान ने गाजा में विद्रोहियों के ठिकानों पर हमला किया

यरूशलम। इजराइल की सेना ने रविवार को कहा कि उसने गाजा पट्टी पर विद्रोहियों के ठिकानों पर हमले किए। इससे एक दिन पहले हमास के शासन वाले गाजा पट्टी से इजराइल की ओर दो रॉकेट दागे गए थे।दक्षिणी गाजा पट्टी खान यूनिस में रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो में तीन बार धमाकों की जोरदार आवाजें सुनी गईं और ऊपर लडाकू विमानों के उड़ने की आवाजें सुनाई दे रही थी। इन हमलों में हताहतों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पायी है।

इजरायली सेना ने कहा कि रॉकेट उत्पादन करने वाली इकाई और हमास की सेना चौकी को निशाना बनाया गया। ये हवाई हमले गाजा की ओर से शनिवार को दो रॉकेट दागे जाने के बाद जवाबी कार्रवाई के तौर पर किए गए। हालांकि ये रॉकेट मध्य इजराइल में भूमध्य सागर में जा कर गिरे थे।

फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि क्या ये रॉकेट इजराइल पर हमला करने की नीयत से दागे गए थे, क्योंकि हमास अक्सर समुद्र की ओर मिसाइल परीक्षण करता है। शनिवार की इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। गौरतलब है कि सितंबर में एक घटना को छोड़कर मई में इजराइल और हमास के बीच 11 दिन चले युद्ध को समाप्त करने के लिए लागू संघर्ष विराम के बाद से दोनों ओर से कोई सीमा पार रॉकेट हमला नहीं हुआ है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 + 3 =