आईएसएल की सफलता अन्य खेलों को प्रेरित करेगी : गांगुली

फोटो, साभार : गूगल

कोलकाता : कोविड-19 महामारी के बीच शुरू होने वाले भारत के फुटबॉल सत्र से बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) अध्यक्ष सौरव गांगुली काफी उत्साहित हैं क्योंकि उनका मानना है कि इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सफल आयोजन से देश भर में बड़ी प्रतियोगिताओं के आयोजन को लेकर ‘भय’ कम होगा। एटीके मोहन बागान फुटबॉल क्लब के सह मालिक गांगुली ने गुरूवार को उम्मीद जतायी कि गोवा में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में आयोजित की जाने वाली आईएसएल से अन्य खेलों को प्रेरणा मिलेगी।

बीसीसीआई अध्यक्ष ने हाल में संयुक्त अरब अमीरात में ‘बायो-बबल’ में इंडियन प्रीमियर लीग के सफल आयोजन की देखरेख की। उन्होंने आईएसएल के अधिकारिक हैंडल के लिये इंस्टाग्राम लाइव सत्र में कहा, ‘‘लॉकडाउन के बाद भारत में पहली खेल प्रतियोगिता आयोजित होगी। यह बहुत ही अच्छी चीज की शुरूआत है क्योंकि जीवन को सामान्य रूप से पटरी पर लौटने की जरूरत है। हमें अपनी जिंदगियों में सामान्य होने और भय को दूर रखने की जरूरत है। ’’

गांगुली ने कहा, ‘‘लोगों के संक्रमित होने से अधिक इसका डर लोगों को प्रभावित कर रहा है। जैसे मैं वहां नहीं जाना चाहता, मैं लोगों के बीच नहीं जाना चाहता। यह असुरक्षित है, वो असुरक्षित है। ’’पूर्व कप्तान ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि अच्छा आईएसएल सत्र इन सब शंकाओं को दूर करेगा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × 2 =