मैकलम ने कहा, टी-20 विश्व कप की जगह आईपीएल कराया जाना चाहिए

फोटो साभार : गूगल

लंदन : न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रैंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स के कोच ब्रैंडन मैकलम ने बुधवार को कहा कि पुरुष टी-20 विश्व कप को अगले साल के लिए स्थगित कर दिया जाना चाहिए। इसकी जगह लुभावनी इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन करना चाहिए।

कोरोना महामारी के कारण पूरी दुनिया की सभी खेल गतिविधियां रूक गई हैं और ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर को होने वाले 2020 टी-20 विश्व कप के आयोजन पर भी स्थगित होने का खतरा बना हुआ है। इसके कारण आईपीएल का 13वां चरण पर भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया है, जो 29 मार्च से शुरू होना था।

मैकलम ने लाइव चैट में कहा कि मुझे लगता है कि आईपीएल कोशिश करेगा कि अक्टूबर की विंडो उसे मिल जाए और टी-20 विश्व कप और आगे बढ़ जाए। मुझे नहीं लगता कि टी-20 विश्व कप दर्शकों के बिना खेला जाएगा। मेरा मानना है कि 16 देशों की टीमें कोरोना महामारी के कारण लगी यात्रा पांबदियों के कारण ऑस्ट्रेलिया भी नहीं पहुंच पाएंगी।

अगर आईपीएल नहीं खेला गया तो किसी भी खिलाड़ी या सहयोगी स्टाफ को भुगतान नहीं किया जाएगा। बता दें कि आईसीसी के मुख्य कार्यकारियों की समिति की कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिए बैठक होगी, जिसमें कोरोना के कारण वित्तीय असर की चर्चा की जाएगी और सभी आईसीसी वैश्विक प्रतियोगिताओं की योजना पर भी चर्चा होगी जिसमें टी-20 विश्व कप भी शामिल है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 − 9 =