IPL Auction 2021: नीलामी में इन खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती है धोनी की टीम

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने बीते सीजने में काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया था। खिलाड़ियों के शर्मनाक प्रदर्शन के चलते चेन्नई सीजन के प्लेऑफ में भी जगह बनाने में नाकाम रही थी।निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कई बड़े बदलाव करने का एलान किया था। 18 फरवरी को होने वाली नीलामी में इन्हीं बदलावों की एक झलक देखने को मिल सकती है।सीएसके ने इस सीजन की शुरुआत से पहले हरभजन सिंह, केदार जाधव और पीयूष चावला जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को रिलीज किया है। इन खिलाड़ियों के जाने की वजह से टीम में स्पिनर्स और मिडिल ऑर्डर के ऐसे बल्लेबाज की कमी हो गई है जो कि जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी भी कर सके।

चेन्नई सुपर किंग्स के पास कुल 7 स्लॉट खाली हैं। धोनी की टीम इन स्लॉट को भरने के लिए 6 भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी को खरीद सकती है। चेन्नई ने रॉबिन उथ्थपा को राजस्थान रॉयल्स से लेकर पहले ही अपने बेस को मजबूत कर लिया है। सीएसके की नज़र एक विदेशी खिलाड़ी पर बड़ा दांव लगाने पर है। चेन्नई के प्लान में सबसे फिट ग्लेन मैक्सवेल बैठते हैं। मेक्सवेल के आने से चेन्नई का मिडिल ऑर्डर मजबूत होगा। इसके साथ ही मैक्सवेल की ऑफ स्पिन गेंदबाजी धोनी को एक अतिरिक्त विकल्प भी देगी. मैक्सवेल के अलावा मोईन अली भी धोनी के लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं।

जानिए किन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर : ऑलराउंडर के अलावा सीएसके अपनी ओपनिंग बल्लेबाजी को और मजबूत करने की कोशिश कर सकती है। जेसन रॉय, डेविन मलान, फिंच ऐसे खिलाड़ी हैं जिन पर सीएसके दांव लगा सकती है। लुकमान मेरीवाला चेतन सकारिया, शिवम दूबे पर भी धोनी की टीम की नज़र रहेगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen + six =