IPL 2022 : पटेल और ललित ने मुंबई से छीनी जीत

मुम्बई। आल राउंडर अक्षर पटेल (नाबाद 38) और ललित यादव (नाबाद 48) की शानदार पारियों तथा उनके बीच 30 गेंदों पर 75 रन की तूफानी अविजित साझेदारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को आईपीएल मुकाबले में रविवार को 10 गेंद शेष रहते चार विकेट से हराकर रोमांचक जीत हासिल की। मुंबई ने सलामी बल्लेबाज ईशान किशन की नाबाद 81 रन की विस्फोटक पारी से 20 ओवर में पांच विकेट पर 177 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन दिल्ली ने 18.2 ओवर में छह विकेट पर 179 रन बनाकर चौंकाने वाली जीत हासिल की।

अक्षर पटेल ने मात्र 17 गेंदों पर नाबाद 38 रन में दो चौके और तीन छक्के लगाए जबकि ललित ने 38 गेंदों पर नाबाद 48 रन में चार चौके और दो छक्के लगाए।
दिल्ली ने मजबूत लक्ष्य का पीछा करते हुए 3.3 ओवर में 30 रन की तूफानी शुरुआत की। लेकिन इसके बाद उसके विकेट नियमित अंतराल में गिरते रहे। पृथ्वी शॉ ने 24 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 38 रन की जोरदार पारी खेली। टिम साइफ़र्ट ने 14 गेंदों में चार चौकों की मदद से 21 रन बनाये।

दिल्ली ने 14वें ओवर तक जाते जाते अपने छह विकेट 104 रन तक गंवा दिए। इस समय तक मुंबई जीत की स्थिति में नजर आ रही थी लेकिन अक्षर और ललित ने इसके बाद कमाल की बल्लेबाजी करते हुए जीत मुंबई के हाथों से छीनकर दिल्ली की झोली में डाल दी। कुलदीप यादव को प्लेयर ऑफ़ दे मैच का ख़िताब दिया गया। इससे पहले ईशान ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ 67 रन की ओपनिंग साझेदारी की।

रोहित के आउट होने के बाद ईशान ने मुंबई की पूरी पारी को संभाले रखा। रोहित ने 32 गेंदों पर 41 रन में चार चौके और तीन छक्के लगाए जबकि ईशान मात्र 48 गेंदों पर 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से 81 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। तिलक वर्मा ने तीन चौकों की मदद से 22 और टीम डेविड ने एक छक्के के सहारे 12 रन बनाये।

किशन ने रोहित के साथ पहले एक बढ़िया ओपनिंग साझेदारी की और फिर अंत में एक फ़िनिशर का रोल भी निभाया। दिल्ली की तरफ से चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव 18 रन पर तीन विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। दिल्ली की टीम से कुलदीप आज एक अलग रंग में दिखे और उन्होंने कई अहम विकेट लिए।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12 + 7 =