IPL 2021 : हैदराबाद पर छह विकेट की शानदार जीत से चेन्नई प्लेऑफ में पहुंची

शारजाह। आईपीएल तालिका में शीर्ष पर चल रही चेन्नई सुपरकिंग्स ने प्लेऑफ में जगह बना ली है। चेन्नई ने प्लेऑफ की होड़ से बाहर हो चुकी सनराइजर्स हैदराबाद को गुरूवार को आईपीएल मुकाबले में छह विकेट से हराकर प्लेऑफ का टिकट हासिल किया।

चेन्नई ने हैदराबाद को 20 ओवर में सात विकेट पर 134 रन पर रोका और 19.4 ओवर में चार विकेट पर 139 रन बनाकर जीत हासिल की और प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गयी। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने विजयी छक्का मारा और टीम को 11 मैचों में नौंवीं जीत दिलाई।

इससे पहले जोश हेजलवुड ने 17वें ओवर में दो विकेट झटके। ओवर की तीसरी गेंद अभिषेक शर्मा (18) को फाफ के हाथों और पांचवीं गेंद पर अब्दुल समद (18) को मोईन अली के हाथों कैच आउट कराया। मैच में इस गेंदबाज ने 24 रन देकर कुल तीन विकेट हासिल किए।

ब्रावो ने इस मैच में दो विकेट हासिल किए। सातवें ओवर की तीसरी गेंद पर ब्रावो ने हैदराबाद ने कप्तान केन विलियमसन को एलबीडब्ल्यू आउट कर पवेलियन भेजा। विलियमसन को आउट करने के बाद ब्रावो नाचने लगे। वहीं, 11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर ब्रावो ने प्रियम गर्ग को धोनी के हाथों कैच आउट कराया।

चेन्नई की जीत में ऋतुराज गायकवाड़ (45) और फाफ डुप्लेसिस (41) ने अहम भूमिका निभाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी की। 16वें ओवर में जेसन होल्डर ने दो विकेट झटके। ओवर की तीसरी गेंद पर सुरेश रैना (2) को एलबीडब्ल्यू आउट किया जबकि पांचवीं गेंद पर डुप्लेसिस को सिद्धार्थ कौल के हाथों कैच आउट कराया।

बता दें कि होल्डर ने 27 रन देकर कुल तीन विकेट हासिल किए। धोनी ने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई। साथ ही टीम को प्लेऑफ में प्रवेश कराया। धोनी का यह विनिंग शॉट देखकर उनकी पत्नी साक्षी और बेटी जीवा खुशी से उछल पड़ीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *