आईपीएल 13 : मुंबई ने राजस्थान के खिलाफ दर्ज की सबसे बड़ी जीत

नयी दिल्ली : आईपीएल के 13वें सीजन के 20वें मैच में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 57 रन से हरा दिया। रॉयल्स के खिलाफ मुंबई की रन के लिहाज से यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले 11 अप्रैल 2010 को जयपुर में 37 रन से हराया था। इस जीत के साथ मुंबई टॉप पर पहुंच गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 12 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिए थे।

ट्रेंट बोल्ट ने यशस्वी जायसवाल को विकेटकीपर डिकॉक और संजू सैमसन को रोहित के हाथों कैच आउट कराया। दोनों बल्लेबाज खाता नहीं खोल सके। वहीं, जसप्रीत बुमराह ने स्टीव स्मिथ (6) को भी डिकॉक के हाथों कैच आउट कराया। राजस्थान के लिए जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 70 रन की पारी खेली। हालांकि वे टीम को जीत नहीं दिला सके। कप्तान स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन समेत टीम के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

बुमराह ने झटके चार विकेट

मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। ट्रेंट बोल्ट और जेम्स पैटिंसन को भी 2-2 विकेट मिले। इससे पहले मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट पर 193 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *