आईपीएल-13 : प्लेऑफ में जगह बनाने को हैदराबाद के पास जीत एकमात्र विकल्प

शारजाह : आईपीएल के 13वें सीजन में प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए दो टीमों के बीच होड़ लगी हुई है। एक तरफ केकेआर है तो दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद। सनराइजर्स हैदराबाद को अगर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना है तो उसे मंगलवार को हर हाल में मुंबई इंडियंस को हराना होगा। हैदराबाद 13 मैचों में छह जीत और सात हार के साथ 12 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है। अगर वह मुंबई को हरा देती है, तो फिर वह दिल्ली कैपिटल्स-रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के मैच में हारने वाली टीम और कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ 14 अंकों पर होगी। ऐसे में फिर नेट रन रेट पर प्लेऑफ की बाकी दो टीमों का फैसला आएगा।

हैदराबाद का नेट रन रेट कोलकाता, दिल्ली और बेंगलोर तीनों से बेहतर है। इसलिए मुंबई के खिलाफ जीत उसे प्लेऑफ में पहुंचा सकती है। इस जीत के लिए जरूरी है कि हैदराबाद का बल्लेबाजी क्रम चले और मजबूत स्कोर खड़ा करे।
टीम की नई सलामी जोड़ी डेविड वार्नर और रिद्धिमान साहा ने पिछले दो मैचों में अच्छा किया है। साहा ने उसी अंदाज में बल्लेबाजी की है जिस अंदाज में वार्नर के पूर्व जोड़ीदार जॉनी बेयरस्टो करते थे।

वहीं, मध्य क्रम में केन विलियम्सन, मनीष पांडे और जेसन होल्डर को इस अहम मैच में ज्यादा मेहनत करनी होगी और जिम्मेदारी लेते हुए बल्लेबाजी करनी होगी। इन तीनों ने हालांकि जि़म्मेदारी भरी पारियां खेली हैं, लेकिन सभी से एक संयुक्त प्रदर्शन की जरूरत है।

हैदराबाद की गेंदबाजी लाजवाब है। संदीप शर्मा और टी. नटराजन ने बेहद प्रभावित किया है। यह दोनों शुरू में भी टीम को सफलता दिलाते हैं और डेथ ओवरों में रन खर्च नहीं करते। बल्ले के अलावा, होल्डर गेंद से भी टीम के लिए बेहद उपयोगी साबित हुए है। टीम के पास सबसे बड़ा हथियार तो राशिद खान हैं जो मध्य ओवरों में विकेट भी निकालते हैं और रन भी रोकते हैं। मुंबई के खिलाफ इन सभी को थोड़ी और ज्यादा मेहनत करनी होगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five + thirteen =