कोलकाता। पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने 7 जिलों के कुछ ब्लॉकों में मार्च की तय तारीखों पर इंटरनेट बंदी का फैसला किया है। गैरकानूनी गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने यह कदम उठाया है। जानकारी के मुताबिक कुछ खास जगहों पर इंटरनेट सेवा बंद रहेगी। 7 जिलों में इंटरनेट बंदी को लेकर राज्य सरकार की ओर से एक आदेश भी जारी कर दिया गया है। जिसके 7मुताबिक पश्चिम बंगाल के कई क्षेत्रों में सोमवार यानी 7 मार्च से 16 मार्च तक इंटरनेट और ब्राडबैंड सर्विस अस्थायी रूप से निलंबित रहेंगी।

सरकारी आदेश के मुताबिक पश्चिम बंगाल के मालदा, मुर्शिदाबाद, उत्तर दिनाजपुर, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, बीरभूम और दार्जिलिंग जिलों के कुछ ब्लॉकों में 7-9 मार्च, 11 और 12 मार्च और 14-16 मार्च को सुबह 11 बजे से दोपहर 03.15 बजे तक मोबाइल इंटरनेट और ब्रॉडबैंड सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया जाएगा, जिससे गैरकानूनी गतिविधियों को रोका जा सकें।

अपने आदेश में सरकार ने बताया कि इंटेलिजेंस रिपोर्ट है कि अगले कुछ दिनों में कुछ इलाकाें में इंटरनेट ट्रांसमिशन और वॉइस ओवर इंटरनेट टेलिफोनी का इस्तेमाल गैर – कानूनी गतिविधियों के लिए किया जा सकता है। साथ ही बताया कि वॉइस कॉल, एसएमएस और अखबारों पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं लगाया जा रहा है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × 4 =