जम्मू। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) सतर्क सैनिकों ने गुरुवार को जम्मू के सांबा में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ के दो प्रयासों को सफलतापूर्वक विफल कर दिया और इसी दौरान सुरक्षा बलों की गोलीबारी में एक पाकिस्तानी घुसपैठिया घायल हो गया। बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि आज तड़के बीएसएफ के सतर्क जवानों ने सांबा इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर थैला लिए एक व्यक्ति की संदिग्ध गतिविधि को देखा, जिसके बाद उन्होंने गोलीबारी की।

गोलीबारी में घुसपैठिया घायल हो गया लेकिन वह रेंगते हुए वापस पाकिस्तान की सीमा में घुस गया। सुरक्षा बलों ने मौके से नारकोटिक्स (हेरोइन) के लगभग आठ पैकेट बरामद किये। उन्होंने बताया कि इसी तरह की एक अन्य घटना में सुरक्षा बलों ने जम्मू के अखनूर सेक्टर के पल्लनवाला इलाके में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। नियंत्रण रेखा पर पिछले 72 घंटों में यह तीसरा घुसपैठ का प्रयास था।

इससे पहले जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा के लाम सेक्टर में सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात घुसपैठ के प्रयासों क दौरान सुरक्षा बलों की कार्रवाई में दो घुसपैठिए मारे गये थे। वहीं रविवार को लाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के समीप एक घुसपैठिए को उस समय हिरासत में ले लिया , जब घुसपैठ के दौरान वह सैनिकों की गोलीबारी में घायल हो गया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 + 15 =