दाम्बुला। स्मृति मंधाना (39) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद 31) की शानदार पारियों से भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को दूसरे टी 20 मैच में शनिवार को पांच गेंद शेष रहते पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली। 126 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए शुरूआत अच्छी नहीं हुई थी और उनके नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे।

हालांकि पहले उपकप्तान स्मृति मंधाना (39) और फिर कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद 31) एक छोर पर क्रीज़ पर जमी रहीं और अपनी टीम को पांच गेंद शेष रहते पांच विकेट से एक महत्वपूर्ण जीत दिला दी।मंधाना ने 34 गेंदों पर 39 रन में आठ चौके लगाए जबकि हरमन ने 32 गेंदों पर नाबाद 31 रन में दो चौके लगाए। शेफाली वर्मा और एस मेघना ने 17-17 रनों का योगदान दिया। यास्तिका भाटिया ने 13 रन बनाये।

इससे पहले श्रीलंका की पारी में विश्मी गुणारत्ना ने 45 और कप्तान चमारी अटापट्टू ने 43 रन बनाये। भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने 34 रन पर दो विकेट लिए। 87 रन की ओपनिंग साझेदारी के बाद श्रीलंकाई टीम की आगे की बल्लेबाज भारत की गेंदबाजी के सामने खुलकर नहीं खेल पायीं। हरमनप्रीत को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ten + eighteen =