भारतीय राजनयिकों ने कुलभूषण से मुलाकात की, पाक ने दिया काउंसलर एक्सेस

फोटो, साभार : गूगल

इस्लामाबाद : भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारियों ने जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से मुलाकात की। इस मुलाकात का एक मकसद जाधव को सुनाई गई मौत की सजा के खिलाफ इस्लामाबाद हाई कोर्ट में पुनर्विचार याचिका पर दस्तखत करवाना था। पाकिस्तान ने जाधव को याचिका दाखिल करने की इजाजत दी थी और गुरुवार को भारत को राजनयिक पहुंच भी दी।

इससे पहले पाकिस्तान की जेल में फांसी की सजा काट रहे भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को आज दूसरा काउंसलर एक्सेस दि दिया गया है। यह जानकारी पाकिस्तान के विदेश कार्यालय द्वारा दी गई है। भारत ने पाकिस्तान से ‘बिना शर्त’ काउंसलर एक्सेस का अनुरोध किया था। गौरतलब है कि इससे पूर्व पाकिस्तान ने दावा किया था कि जाधव ने अपनी सजा के खिलाफ पुनर्विचार याचिका की पहल करने से इनकार कर दिया है

और अपनी दया याचिका पर ही फैसले को वरीयता दी है। इस पर भारत ने आरोप लगाते हुए कहा है कि पाकिस्तान ने कुलभूषण को ऐसा करने के लिए मजबूर किया है। पिछले साल जुलाई में आइसीजे के फैसले ने कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगा दी थी और पाकिस्तान से उसे काउंसलर एक्सेस देने को कहा गया था।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − five =