आईसीसी टी20 विश्व कप के अभ्यास मैच में आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत

दुबई भारत आईसीसी टी20 विश्व कप के अपने अभ्यास मैच में गत चैंपियन आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से क्रमश: 17 और 19 अक्टूबर को भिड़ेगा। रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम अपने दोनों मैच ब्रिसबेन के गाबा में खेलेगी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही 16 टीम के अभ्यास मैच का कार्यक्रम जारी किया।

एतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पहले दौर में हिस्सा ले रही टीम के अभ्यास मुकाबलों की मेजबानी 10 से 13 अक्टूबर तक करेगा जबकि ब्रिसबेन के गाबा और एलेन बॉर्डर फील्ड में सुपर 12 चरण में खेलने वाली टीम के अभ्यास मैच 17 से 19 अक्टूबर तक खेले जाएंगे। पहले अभ्यास मैच में 2012 और 2016 का चैंपियन वेस्टइंडीज 10 अक्टूबर को जंक्शन ओवल में संयुक्त अरब अमीरात से भिड़ेगा। पहले दौर में खेलने वाली प्रत्येक टीम को दो अभ्यास मैच खेलने को मिलेंगे।

वर्ष 2009 का चैंपियन पाकिस्तान और 2010 का चैंपियन इंग्लैंड गाबा में 18 अक्टूबर को आमने सामने होंगे।
टी20 विश्व कप 2014 का चैंपियन श्रीलंका अपने दो अभ्यास मैच मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर 10 और 13 अक्टूबर को खेलेगा। आईसीसी ने कहा है कि दर्शकों को अभ्यास मुकाबलों के लिए स्टेडियम में आने की इजाजत नहीं होगी। आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप की शुरुआत गीलोंग के कार्डीनिया पार्क स्टेडियम में श्रीलंका और नामीबिया के बीच 16 अक्टूबर के बीच होने वाले मुकाबले के साथ होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *