India Vs England : नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पैर नहीं जमा सकें अंग्रेज, पहले दिन ही हुए आल आउट

तीसरे टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड ऑलआउट, भारत-99/3

भारत और इंग्लैंड के बीच 24 फरवरी को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में शुरू हुए तीसरे टेस्ट का पहला दिन रोमांचक रहा। भारत ने इंग्लैंड को पहली पारी में महज 110 पर ऑल-आउट कर दिया। हालांकि, पहली पारी में भारत की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और स्टंप्स तक टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 99 रन बनाए।

कप्तान विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल सस्ते में आउट हो गए। कोहली ने 27 रनों का योगदान दिया। वहीं, रोहित शर्मा फिफ्टी लगाकर जमे हुए हैं।

इंग्लैंड का भारत के खिलाफ दूसरा न्यूनतम स्कोर

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ मोटेरा स्टेडियम में चल रहे तीसरे टेस्ट मैच में पहली पारी में 112 रन पर ढेर होने के साथ ही भारत की जमीन पर टीम इंडिया के खिलाफ अपने टेस्ट इतिहास का दूसरा सबसे न्यूनतम स्कोर बना डाला। इससे पहले 1979-80 में मुंबई में हुए टेस्ट मैच में इंग्लैंड की पारी 102 रन पर ऑलआउट हुई थी, जो उसका भारत में टेस्ट में न्यूनतम स्कोर था।

इसके अलावा इंग्लैंड का भारत के खिलाफ टेस्ट का यह चौथा न्यूतनम स्कोर है। इंग्लैंड की पारी 1971 में द ओवल में खेले गए मुकाबले में 101 रन पर ऑलआउट हुई थी जो उसका भारत के खिलाफ टेस्ट में अबतक का न्यूतनम स्कोर है। इसके अलावा इंग्लैंड 1986 में लीड्स में हुए टेस्ट में 102 रन पर सिमटी थी जो उसका भारत के खिलाफ तीसरा न्यूनतम स्कोर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *