केंद्र की गलतियों की सजा भुगत रहा देश : सोमेन

संवाददाताओं को संबोधित करते वरिष्ठ तृणमूल कांग्रेस नेता व पश्चिम बंगाल के जन स्वास्थ्य कारीगरी व परिवेश मंत्री सोमेन महापात्र

तारकेश कुमार ओझा , खड़गपुर : वरिष्ठ तृणमूल कांग्रेस नेता व पश्चिम बंगाल के जन स्वास्थ्य कारीगरी व परिवेश मंत्री सोमेन महापात्र ने कहा कि लॉक डाउन और कोरोना के मामले में हमारा देश और प्रदेश केंद्र सरकार की गलत नीतियों की सजा भुगत रहा है। सरकार की गंभीर गलतियों ने विशाल जनसमूह को भारी मुसीबत में झोंक दिया है।

सोमवार को अपने चुनाव छेत्र पिंगला के किसान मंडी में मीडिया से बातचीत करते हुए डॉ महापात्र ने कहा कि चीन में कोरोना के मामले सितंबर 2019 से ही सामने आने लगे थे। भारत में इसका पहला शिकार केरल की एक छात्रा हुई थी। जो चीन के वूहान से लौटी थी। पहला मामला संग्यान में आने के बाद ही सरकार को मामले को गंभीरता से लेना चाहिए था लेकिन भाजपा नेता मार्च के मध्य तक राजनैतिक चालबाजियों और हार्स ट्रेडिंग में लगे रहे।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अंतर राष्ट्रीय विमान अड्डों को बंद करने की सलाह को अनसुना कर दिया गया। कई दिनों तक खामख्याली में डूबे रहने के बाद एकदम से लॉक डाउन कर दिया गया। अचानक ट्रेनें बंद कर दी गई। शुरू में संक्रमण की रफ्तार इतनी नहीं थी, ऐसे में कुछ दिन ट्रेनें चला कर प्रवासी श्रमिकों को उनके घर भेजा जा सकता था। तब संक्रमण इतना नहीं फैलता।

लेकिन हालात नियंत्रण से बाहर जाता देख केंद्र सरकार ने ट्रेनें चलाने का फैसला किया। उन्होंने दावा किया कि संक्रमण और मृत्यु दर के मामले में पश्चिम बंगाल दूसरे प्रदेशों से काफी बेहतर स्थिति में है। अम्फान तूफान को भयावह बताते हुए महापात्र ने कहा कि ऐसे नाजुक वक्त में हमने भाजपा से सहानुभूति और मदद में हाथ बंटाने की उम्मीद की थी, लेकिन इसके नेता केवल फेक न्यूज के सहारे माहौल बिगाड़ने में लगे हैं। जनता को ऐसे लोगों से सावधान रहना चाहिए।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 + seven =