ऐप पर प्रतिबंध लगाना पर्याप्त नहीं, चीन को मुंहतोड़ जवाब देना जरूरी : ममता

कोलकाता : पूर्वी लद्दाख में भारत-चीन सीमा विवाद गहराता ही जा रहा है। विवाद के मद्देनजर भारत सरकार ने चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं इसके जवाब में चीन ने कुछ न्यूज वेबसाइट पर प्रतिबंध लगाया है। इस बीच बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि ऐप पर प्रतिबंध लगाना पर्याप्त नहीं होगा, बल्कि चीन को मुँहतोड़ जवाब देने की आवश्यकता है।

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने हालांकि कहा कि इस मुद्दे पर निर्णय पूरी तरह से केंद्र सरकार को लेना है। यह विषय विदेश मामलों के विभाग का है, हम केंद्र सरकार के रुख का समर्थन करेंगे लेकिन, हमें एक ओर जहां बहुत आक्रामक होना होगा और वहीं दूसरी तरफ,  राजनयिक चैनल का भी उपयोग करना होगा।

केवल कुछ ऐप पर प्रतिबंध लगाना उचित जवाब नहीं होगा, हमें चीन को मुँहतोड़ जवाब देना चाहिए। भारत ने देश की संप्रभुता, अखंडता और सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुये सोमवार को चीन से जुड़े 59 ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया, जिसमें बेहद लोकप्रिय टिकटॉक और यूसी ब्राउजर शामिल हैं।

यह प्रतिबंध लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास गतिरोध और गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में 20 भारतीय सैनिकों के शहीद होने के बाद लगाया गया है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen − two =