भारत ने वेल्स पर 5-1 से बड़ी जीत के साथ शुरू किया महिला जूनियर हॉकी विश्व कप अभियान

पोचेफस्ट्रूम (दक्षिण अफ्रीका)। भारत ने शनिवार को यहां अपने पहले पूल डी मैच में वेल्स पर 5-1 से बड़ी जीत के साथ अपने एफआईएच हॉकी महिला जूनियर विश्व कप 2022 अभियान की शुरुआत की। फाॅरवर्ड लालरिन्दिकी (32, 57) शानदार प्रदर्शन करते हुए दो गोल दाग कर शीर्ष गोल स्कोरर रहीं। उनके अलावा लालरेम्सियामी हमार (4), मुमताज खान (41) और दीपिका (58) ने गोल किया, जबकि वेल्स के लिए मिल्ली होल्मे (26) एकमात्र गोल स्कोरर रहीं।
भारत ने मैच की शुरुआत से ही अपना दबदबा बनाना शुरू किया। फाॅरवर्ड लालरेम्सियामी हमार के चौथे मिनट में शानदार फील्ड गोल से भारत ने गोल का खाता खोला और पहले क्वार्टर की समाप्ति तक 1-0 की बढ़त को बनाए रखा।

दूसरा क्वार्टर हालांकि काफी चुनौतीपूर्ण रहा। भारत और वेल्स की ओर से अटैक और डिफेंस दोनों में मुस्तैदी दिखाई गई, लेकिन आखिरकार 26वें मिनट में वेल्स होल्मे के शानदार फील्ड गोल से स्कोर को 1-1 से बराबर करने में सफल रहा और दूसरा क्वार्टर इसी स्कोर पर समाप्त हुआ। भारत ने हालांकि इसके बाद आक्रामक रणनीति के साथ खेलते हुए वेल्स को फंसाया और लगातार गोल दागते हुए उसे दबाव में ला दिया, जहां से वेल्स वापसी नहीं कर सका। भारत ने 32वें में लालरिन्दिकी के बेहतरीन फील्ड गोल से न केवल तीसरे क्वार्टर की शुरुआत शानदार तरीके से की, बल्कि 41वें मिनट में मुमताज के लाजवाब फील्ड गोल से समापन भी अच्छे तरीके से किया।

मैच को काफी हद तक अपने पक्ष में करने के बाद भारत ने चौथे और आखिरी क्वार्टर के आखिरी पलों में दो शानदार गोलों से वेल्स की वापसी की बची-कुची गुंजाइश भी खत्म कर दी। मैच के 57वें और 58वें मिनट में भारत पेनल्टी कॉर्नर अर्जित करने में कामयाब हुआ, जिन्हें लालरिन्दिकी और दीपिका ने गोल में तब्दील करने में कोई चूक नहीं की और टीम को 5-1 से बड़ी जीत दिलाई।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven + seven =