रोमांचक मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया

लखनऊ। भारत ने लखनऊ में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में न्यूज़ीलैंड को छह विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की सिरीज़ में 1-1 की बराबरी कर ली है। न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 99 रन बनाए। न्यूज़ीलैंड का कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। छोटा स्कोर होने के बाद भी न्यूज़ीलैंड के गेंदबाज़ों ने जमकर संघर्ष किया और मैच को आखिरी ओवर तक ले गए।

आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए छह रन बनाने थे। न्यूज़ीलैंड ने यहां भी हथियार नहीं डाले। आखिरी दो गेंदों में भारत को तीन रन बनाने थे। पांचवीं गेंद पर सूर्य कुमार यादव ने चौका जमाकर भारत को जीत दिला दी। 100 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत ख़ास नहीं रही।

ओपनर शुभमन गिल 11 और ईशान किशन 19 रन बनाकर आउट हो गए। राहुल त्रिपाठी 13 और वाशिंगटन सुंदर 10 रन ही बना सके लेकिन सूर्यकुमार यादव (नाबाद 26 रन) और कप्तान हार्दिक पांड्या (नाबाद 15 रन ) की जोड़ी ने भारत को जीत दिला दी।न्यूज़ीलैंड ने रांची में खेले गए पहले मैच में 21 रन से जीत हासिल की थी। भारत ने अब सिरीज़ में बराबरी कर ली है. सिरीज़ का तीसरा मैच एक फ़रवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *