मस्कट। भारतीय महिला हॉकी टीम महिला एशिया कप में अपने खिताब बचाओ अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए मलेशिया को 9-0 के बड़े अंतर से पीट दिया। जीत के बाद मुख्य कोच जेनेके शोपमैन ने शनिवार को कहा कि खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए मलेशिया पर दबाव बनाए रखा और शानदार जीत हासिल की। सविता की अगुवाई में गत चैंपियन टीम की खिलाड़ी वंदना कटारिया (8वें, 34वें मिनट), दीप ग्रेस एक्का (10), नवनीत कौर (15, 27), लालरेम्सियामी (38), मोनिका (40) और शर्मिला (46, 59) ने गोल किए और प्रचंड जीत दर्ज की।

शोपमैन ने कहा: “हम अंत में एक मैच खेलने के लिए उत्साहित थे, लेकिन शुरुआत में थोड़ा बेचैन थे। हमअपनी गति खोजने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन 5 मिनट के बाद मुझे लगता है कि हमने बहुत सारे मूवमेंट किये और दबाव बनाकर अपना खेल खेलना शुरू कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप अच्छे आक्रमण के अवसर और गोल मिले।”पूल ए के अपने दूसरे मैच में भारत एशियाई खेलों के चैंपियन जापान से भिड़ेगा, जिसने 23 जनवरी को अपने पहले मैच में सिंगापुर को 6-0 से हराया था।

शोपमैन ने कहा, “यह एक अच्छा गेम होगा। जापान भी एक अनुभवी टीम लेकर आया है। इसलिए हम उनके साथ खेलने के लिए उत्सुक हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या हम अपनी ताकत का उपयोग करके अपने खेल को अंजाम दे सकते हैं। भारत और जापान इससे पहले 2019 में ओलंपिक खेलों 2020 से पहले ओलम्पिक टेस्ट इवेंट के दौरान भिड़े थे। ओलंपिक टेस्ट इवेंट में भारत ने जापान को 2-1 से हराया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty − 18 =