कोलकाता में शॉर्ट्स पहने व्यक्ति को नहीं मिली बैंक में एंट्री

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के एक व्यक्ति ने आरोप लगाया कि उसे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के एक ब्रांच में शॉर्ट्स पहने होने के कारण प्रवेश नहीं दिया गया। कोलकाता के रहने वाले आशीष ने इसे लेकर ट्विटर पर अपनी शिकायत शेयर की, जो वायरल हो गया. आशीष ने 16 नवंबर को ट्वीट करते हुए शिकायत में लिखा कि वे शॉर्ट्स पहनकर एसबीआई ब्रांच गए, जहां उन्हें कहा गया कि वे फुल पैंट पहनकर आएं क्योंकि ब्रांच ग्राहकों से “शालीनता बरतने” की उम्मीद करता है।

उन्होंने एसबीआई को टैग कर पूछा कि ग्राहक क्या पहन सकते हैं या नहीं, क्या इसे लेकर कोई आधिकारिक नियम हैं? उन्होंने एक और ट्वीट में लिखा, “मैं कोई अकेला नहीं हूं, जिसे इस तरह के व्यवहार का सामना करना पड़ा। इसी तरह की घटना पुणे में भी हुई।” उन्होंने पुणे की घटना से जुड़ी एक पुरानी खबर (2017) का लिंक भी साझा किया। आशीष के ट्वीट पर 2,600 से ज्यादा लाइक्स और 500 से ज्यादा रिट्वीट हो चुके हैं।

ट्विटर पर इस शिकायत के बाद लोगों की राय बंटी हुई दिखी। कई ट्विटर यूजर्स ने आशीष का समर्थन किया तो कुछ लोगों ने लिखा कि उन्हें फॉर्मल पहनकर जाना चाहिए। एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “अपना अकाउंट बंद करवाकर दूसरा बैंक खोजा।” हालांकि एसबीआई ने भी इस शिकायत का संज्ञान लिया और स्पष्ट करते हुए कहा कि ग्राहकों के लिए ऐसे कोई नियम नहीं हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 − 1 =