बंगाल में दिनदहाड़े घर में घुसकर BJP नेता पर ताबड़तोड़ फायरिंग, हुई मौत; TMC पर आरोप

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के दिनहाटा में दिनदहाड़े घर में घुसकर भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या का आरोप लगा है. मारे गए बीजेपी नेता का नाम प्रशांत रॉय बसुनिया है। दिनहाटा के शिमुलताला इलाके में हुई इस घटना को लेकर तनाव व्याप्त हो गया। बीजेपी इस हत्या के पीछे तृणमूल कांग्रेस समर्थित अपराधियों को दोषी करार दे रही है, हालांकि  टीएमसी ने इस आरोप को खारिज कर दिया है। उत्तर बंगाल के विकास मंत्री और विधायक उदयन गुहा ने दावा किया है कि इस घटना से राजनीति का कोई लेना-देना नहीं है।

उन्होंने दावा किया कि मृतक विभिन्न असामाजिक गतिविधियों में शामिल था। परिजनों के मुताबिक शुक्रवार की सुबह प्रशांत घर में चारपाई पर बैठा था।  मकान का गेट खुला हुआ था। इसी दौरान कुछ युवक घर में घुसे और कथित तौर पर उन पर गोली चला दी। गौरतलब है कि पुलिस को घर में चल रही फायरिंग के सबूत भी मिले हैं। बेड के सामने खून पड़ा हुआ था।

गोलियों की आवाज सुनकर परिजन दौड़ पड़े। बाद में डॉक्टरों ने दिनहाटा के भाजपा नेता को मृत घोषित कर दिया। दिनदहाड़े घर में घुसकर भाजपा नेता की हत्या के आरोप से स्वाभाविक रूप से क्षेत्र में सनसनी मच गई है। परिजन का दावा है कि घर में घुसे युवकों का पता नहीं चला है। मंत्री उदयन गुहा ने कहा, ‘हमले से तृणमूल का कोई लेना-देना नहीं
है।

उन्होंने कहा कि मैं यह भी नहीं कह सकता कि वह व्यक्ति कितना बड़ा भाजपा नेता है, लेकिन मैं ये जानता हूं, वो कई असामाजिक गतिविधियों से जुड़ा था। पुलिस मामले की जांच कर रही है. कानून कानून का पालन करेगा। पंचायत चुनाव सामने है। दिनहाटा पहले से ही संवेदनशील इलाका है।

प्रशासन का कहना है कि इस ‘हत्या’ की वजह राजनीतिक हो या गैर राजनीतिक, मामला काफी चिंताजनक है। दिनदहाड़े में घर में घुसकर गोली मारकर हत्या करने के मामले में प्रदेश की कानून व्यवस्था स्वाभाविक रूप से सवालों के घेरे में है।

बंगाल बीजेपी के नेताओं ने बीजेपी नेता की हत्या को लेकर ममता बनर्जी की सरकार पर हमला बोला है। बंगाल बीजेपी के प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा कि जैसे-जैसे पंचायत चुनाव नजदीक आता जा रहा है। विरोधी दलों पर हमले बढ़ने लगे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के हालात दिनों-दिन बदतर होते जा रहे हैं और अब खुलेआम भाजपा नेताओं की गोली मारकर हत्या कर दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *