शहीद दिवस के आयोजन को लेकर दिलीप ने इशारे इशारे में शुभेंदु और कुणाल पर उठाए सवाल

कोलकाता। नंदीग्राम में शहीद हुए लोगों की याद में मनाए जाने वाले शहीद दिवस के आयोजन पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता दिलीप घोष ने तंज कसा है। शनिवार को तृणमूल कांग्रेस की ओर से पार्टी के राज्य महासचिव और प्रवक्ता कुणाल घोष ने तथा भाजपा के वरिष्ठ नेता सह नंदीग्राम से विधायक शुभेंदु अधिकारी ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी है। इसे लेकर सवाल खड़ा करते हुए दिलीप घोष ने कहा है कि शहीदों को श्रद्धांजलि देने के नाम पर केवल अपना हित साधा जा रहा है। हालांकि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन जब उन्हीं की पार्टी के नेता ने श्रद्धांजलि दी है तब इस तरह का बयान निश्चित तौर पर सवाल खड़ा करने वाला है।

न्यूटाउन के इको पार्क में मॉर्निंग वॉक करने पहुंचे दिलीप घोष ने कहा कि जो लोग शहीद हुए हैं उनके परिवार को हर कोई भूल गया है और केवल अपना अपना हित साधने में लगे हैं। घोष ने कहा कि बंगाल में तो हर गली मोहल्ले में लोग शहीद हुए हैं। हर रोज हो रहे हैं। नंदीग्राम के बाद कई लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया है। अगर इस तरह से शहीद दिवस मनाया जाए तो हर रोज शहीद दिवस होगा।

हकीकत यह है कि शहीदों के नाम पर राजनीतिक हित साधना बंगाल की राजनीति में नई बात नहीं है। ऐसा पहले भी होता रहा है। उनके इस बयान को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि शुभेंदु अधिकारी भी एक बार खुले मंच से दिलीप घोष के मॉर्निंग वॉक के समय मीडिया से बात करने पर सवाल खड़ा कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *