2024 में ममता बनर्जी पीएम और अभिषेक बनेंगे सीएम…

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के प्रवक्ता कुणाल घोष ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा था कि अभिषेक बनर्जी 2036 में पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री बनेंगे। वहीं, मंगलवार को टीएमसी की सांसद अपरूपा पोद्यार घोष के इस ट्वीट पर सफाई देती हुई नजर आईं। अभिषेक, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे हैं और पश्चिम बंगाल की राजनीति में उन्हें ममता के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जाता है। अपरूपा पोद्दार ने एक ट्वीट में कहा कि ममता बनर्जी 2024 में देश की प्रधानमंत्री बनेंगी और अभिषेक बनर्जी 2024 में पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री बनेंगे। हालांकि, यह ट्वीट करने के लगभग एक घंटे बाद ही उन्होंने इसे डिलीट भी कर दिया।

बंगाल में टीएमसी की तीसरी जीत की पहली सालगिरह के मौके पर कुणाल घोष ने कहा था कि अभिषेक बनर्जी 2036 में राज्य के मुख्यमंत्री बन जाएंगे। उन्होंने ट्वीट में कहा था, ‘तृणमूल कांग्रेस के एक सैनिक के तौर पर, मैं कह सकता हूं कि ममता बनर्जी 2036 तक बंगाल की मुख्यमंत्री बनी रहेंगी। 2036 में वह एक अभिभावक के तौर पर एक कार्यक्रम में मौजूद होंगी जहां अभिषेक बनर्जी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।’

उन्होंने आगे कहा था कि ममता बनर्जी ज्योति बसु का सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने का रिकॉर्ड तोड़ेंगी। बसु 21 जून 1977 से पांच नवंबर 2000 यानी 23 साल तक बंगाल के मुख्यमंत्री रहे थे। पूरे देश में सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री पद पर रहने का रिकॉर्ड पवन कुमार चामलिंग के नाम है। वह दिसंबर 1994 से मई 2019 तक यानी 24 साल तक सिक्किम के मुख्यमंत्री रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *