आईआईएम उदयपुर मैनेजमेंट में ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम शुरू करने वाला पहला आईआईएम बना

उदयपुर। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, उदयपुर ने मैनेजमेंट में एक अनूठा ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम शुरू किया है जो मुख्य रूप से एमबीए उम्मीदवारों के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह कार्यक्रम खास तौर पर उन छात्रों के लिए है, जो आईआईएम में छात्र जीवन का अनुभव हासिल करना चाहते हैं और जो आगे किसी एमबीए प्रोग्राम के लिए आवेदन करने में दिलचस्पी रखते हैं। आईआईएम उदयपुर का दस दिवसीय ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम किसी भी आईआईएम द्वारा पेश किया गया पहला कार्यक्रम है। कार्यक्रम 02 मई, 2023 से 12 मई, 2023 तक आईआईएम उदयपुर परिसर में आयोजित किया जाएगा।

यह प्रोग्राम बिजनेस एनवायर्नमेंट, इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप, डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन और बिजनेस कम्युनिकेशन पर फोकस करते हुए मैनेजमेंट स्टडीज के जरूरी पहलुओं को कवर करेगा। प्रतिभागियों को केस पद्धति के माध्यम से विभिन्न पहलुओं की जानकारी दी जाएगी। प्रबंधन में ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम को पूरा करने पर इंडियन इंस्टीट्यूट आॅफ मैनेजमेंट, उदयपुर की ओर से विद्यार्थियों को सर्टिफिकेट प्रदान किया जाएगा। यह कार्यक्रम आईआईएम उदयपुर के विशिष्ट संकाय सदस्यों, विजिटिंग विशेषज्ञों और पूरे देश से उनके साथियों के जरिये एक बेहतर और उपयोगी शैक्षणिक वातावरण में सीखने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है। प्रतिभागियों को आईआईएम उदयपुर के संकाय और एमबीए छात्रों के साथ नेटवर्क बनाने का अवसर भी मिलेगा।

18 वर्ष से ऊपर के छात्र जो या तो स्नातक हैं या स्नातक के पहले वर्ष को पूरा कर चुके हैं, इस ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम के लिए आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानने और कार्यक्रम के लिए आवेदन करने के लिए आईआईएम उदयपुर की आधिकारिक वेबसाइट (https://www.iimu.ac.in/) पर विजिट कर सकते हैं। इच्छुक छात्र 21 फरवरी, 2023 से 21 अप्रैल, 2023 तक कार्यक्रम के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आईआईएम, उदयपुर के डायरेक्टर प्रो. अशोक बनर्जी ने कहा, ‘‘आईआईएम उदयपुर के ग्रीष्मकालीन मैनेजमेंट कार्यक्रम के माध्यम से विद्यार्थी आईआईएम के अंदर की दुनिया के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं। कड़ी मेहनत, नेटवर्किंग और दिलचस्प अंदाज में चीजों को समझना दरअसल मैनेजमेंट शिक्षा का अभिन्न अंग है, और इस अनूठे कार्यक्रम के प्रतिभागियों को आईआईएम के जीवन को बेहद करीब से जानने का मौका हासिल होगा। हमारे निपुण फैकल्टी सदस्यों के शिक्षण के तरीके और आईआईएम उदयपुर की ज्ञान-संचालित संस्कृति इस कार्यक्रम के प्रतिभागियों को बहुत-कुछ सीखने का अवसर प्रदान करेगी।’’

समर प्रोग्राम इन मैनेजमेंट के चेयरपर्सन प्रो. राजेश अग्रवाल ने कहा, ‘‘आईआईएम उदयपुर मैनेजमेंट में ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम शुरू करने वाला पहला आईआईएम बन गया है। यह प्रोग्राम विशेष रूप से उन छात्रों के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो भविष्य में एमबीए की पढ़ाई करने की इच्छा रखते हैं। यह कार्यक्रम एक प्रतिष्ठित आईआईएम में कैम्पस जीवन का अनुभव करने, अध्ययन करने और सीखने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है। छात्रों को फैकल्टी, एमबीए के छात्रों और देश भर के साथी प्रतिभागियों के साथ नेटवर्क बनाने और उदयपुर के ऐतिहासिक शहर को एक्सप्लोर करने का अवसर मिलेगा।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *