एआईसीटीई द्वारा प्रवेश की बढ़ाई गई तिथि के अनुसार आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी ने नामांकन प्रक्रिया शुरू की

  • छात्रों के लिए खुशखबरी, एमबीए में दाखिले की आखिरी तारीख 11 अगस्त तक बढ़ा दी गई है

जयपुर, : – अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) ने नए बैच में प्रवेश के लिए बिजनेस स्कूलों में प्रवेश की अंतिम तिथि 11 अगस्त, 2021 तक बढ़ा दी है। आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी ने भी इसका पालन करते हुए प्रवेश की अंतिम तिथि 11 अगस्त 2021 तक बढ़ा दी है। प्रवेश की प्रक्रिया प्रत्येक एमबीए कार्यक्रम में सीटों की उपलब्धता के अधीन होगी। आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी ने ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के पहले दौर की घोषणा की है, जो 6-7 जुलाई 2021 के लिए निर्धारित है। जिन्होंने आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी में एमबीए प्रोग्राम के लिए आवेदन किया है, उनके लिए यूनिवर्सिटी 11 अगस्त तक हर हफ्ते IIHMR UMAT, GD-PI आयोजित करेगा।

आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी के प्रेसीडेंट डॉ. पी. आर. सोडानी ने कहा, ”महामारी के प्रकोप ने शिक्षा सहित सार्वजनिक जीवन के हर पहलू को प्रभावित किया है। हमारा मानना है कि सार्वजनिक परिवहन सेवाएं आसानी से उपलब्ध नहीं होने के कारण अनेक छात्रों को अपने आवंटित संस्थान में प्रवेश के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अगर नामांकन संबंधी कार्य के लिए भी उन्हें कम समय मिलेगा, तो इससे उन्हें नुकसान हो सकता है। ऐसे में यूनिवर्सिटी को उनके लिए उपयुक्त व्यवस्थाएं करनी चाहिए।

इसलिए हम मानते हैं कि प्रवेश की तिथि बढ़ाने से प्रवेश के इच्छुक छात्रों को बहुत आसानी हो जाएगी। डाॅ. सोडानी ने आगे कहा, ”सरकारी मानदंडों को ध्यान में रखते हुए आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी सुरक्षा उपायों को सुनिश्चित करते हुए जीडी-पीआई प्रक्रिया को ऑनलाइन संचालित करेगा।”

इस कठिन समय में भी जब पूरी दुनिया एक ठहराव पर आ गई है, आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी लगातार छात्र हित में काम कर रहा है, ताकि भविष्य के अग्रणी लोगों के ज्ञान को और बेहतर बनाया जा सके। यूनिवर्सिटी का उद्देश्य छात्रों को क्वालिटी एश्योरेंस, आॅर्गनाइजेशनल बिहेवियर, लीडरशिप, हेल्थ इंश्योरेंस, बिग डेटा आदि विषयों में विशेषज्ञता हासिल करने में मदद करना है।

आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाले कार्यक्रम ऐसे लोगों और संगठनों के लिए हैं, जो हेल्थ मैनेजमेंट, हाॅस्पिटल मैनेजमेंट, फार्मास्युटिकल मैनेजमेंट, डेवलपमेंट मैनेजमेंट और आर्टिफिशियल इंटेलिजेन्स् जैसे क्षेत्रों में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कार्यरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *