रोड नहीं तो वोट नहीं, मालदा के 122 ए और 122 वीं बूथ पर सड़क की मांग पूरी नहीं होने पर लोगों ने वोट नहीं डाले

मालदा। रोड नहीं तो वोट नहीं। मालदा जिले के हबीबपुर थाने के राधाकांतपुर गांव के 122 ए और 122 बी बूथ के करीब 1300 मतदाताओं ने चुनाव बहिष्कार का फैसला किया है। वे कई दिनों से उस बूथ, राधाकांतपुर, रामकृष्णपुर, जगन्नाथपुर के आम लोगों ने क्षेत्र की सड़कों व पुलों के अभाव की शिकायत करते रहे। इसके बावजूद उन्हें कोई समाधान नहीं मिला तो उन्होंने इस वर्ष होने वाले पंचायत चुनाव में मतदान का बहिष्कार करने का निर्णय लिया।

बूथ 122 ए और 122 बी पर मतदान कर्मी और केंद्रीय बल मतदान केंद्र पर आये लेकिन इलाके के आम लोगों ने मतदान नहीं किया और मतदान का बहिष्कार किया। ज्ञात हुआ कि उस बूथ पर किसी भी राजनीतिक दल ने ग्राम पंचायत के लिए उम्मीदवार नहीं उतारे थे। भले ही अन्य स्थानों से पंचायत समिति और जिला परिषद के उम्मीदवार खड़े किये गये थे, लेकिन उस क्षेत्र के आम लोग वोट देने नहीं गये।

मालदा के कालियाचक में मतदान के दौरान चली गोलियां, मतदान कर्मी भागे

मालदा। मालदा में कालियाचक का नवदा यदूपुर तृणमूल व कांग्रेस के बीच झड़प उत्तेजित हो गया। बकुल शेख के भाई राजू शेख ने हथियार के बल पर बूथ पर कब्जा करने की कोशिश की। उस समय कांग्रेस ने विरोध किया। कथित तौर पर गोलियां चल रही है। राहुल शेख नामक युवक घायल हो गया। उन्हें उसे मालदा मेडिकल भेजा गया।

उस समय नवदा यदूपुर के कलीमुद्दीन प्राइमरी स्कूल के मतदान कर्मी घबराकर बूथ से भागने की कोशिश करने लगे। कांग्रेस कार्यकर्ता उन्हें पकड़कर कर वापस बूथ पर ले गये। सड़क पर बांस से लड़ाई हो रही है। पुलिस पर मूक दर्शक बने रहने का आरोप लग रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *