नयी दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में परिस्थिति आने पर समाजवादी पार्टी (सपा) को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने का संकेत दिया है। श्रीमती वाड्रा ने एक निजी समाचार चैनल से बातचीत के दौरान इस बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में कहा,“ यदि ऐसी परिस्थितियां आईं तो मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई दिक्कत होगी। ” इसी से संबंधित इस सवाल पर कि यदि सपा कुछ सीटों से पिछड़ती है तो क्या कांग्रेस उन्हें सरकार बनाने के लिए समर्थन दे सकती है।

श्रीमती वाड्रा ने कहा,“ बशर्ते मेरे युवाओं, महिलाओं का एजेंडा लागू हो।” श्रीमती वाड्रा ने इस बातचीत में यह भी कहा कि वह विचारधारा की लड़ाई लड़ रही हैं और उनका मकसद महिलाओं को सशक्त बनाना है। उन्होंने कहा, “हम बहुत मजबूती से लड़ रहे हैं। सत्ता पाएंगे या नहीं? यह भविष्यवाणी तो मैं कर नहीं सकती हूं। लेकिन मैं ये कहना चाहती हूं कि जो हमारा संघर्ष हैं, वह महिलाओं और युवाओं के लिए है। किसी न किसी को तो इनकी बात करनी पड़ेगी। ये सिर्फ सत्ता में आने का माध्यम नहीं है।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि कांग्रेस ने जिन गरीब और कमजोर महिलाओं को उम्मीदवार बनाया है । पार्टी उनके साथ पूरी मजबूती से खड़ी है। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस बयान के बारे में पूछे जाने पर कि प्रदेश में कांग्रेस के टिकट से लड़ रहे उम्मीदवारों के लिए चुनाव लड़ना आईसीयू में पड़े मरीज को मैराथन दौड़ने जैसा है, श्रीमती वाड्रा ने कहा,“उनका काम है कहना, हमारा काम है करके दिखाना।… वह हल्की बातें कर रहे हैं।”

ये भी पढ़ें : 

मुख्यमंत्री योगी ने भाजपा के प्रचार वाहनों को किया रवाना, बोले, ‘अपराधी कर रहे पलायन’

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 − fifteen =