डीए नहीं मिला तो उग्र आन्दोलन कर सकते हैं सरकारी कर्मचारी – दिलीप घोष

अलीपुरद्वार। मदारीहाट बीरपाड़ा प्रखंड के बीरपाड़ा चौपाथी इलाके में बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष चाय पे चर्चा में शामिल हुए। दिलीप घोष बीती रात बीरपाड़ा पहुंचे। बुधवार सुबह वह मॉर्निंग वॉक पर निकलकर राहगीरों से बातचीत की। चाय पे चर्चा से जुड़कर दिलीप घोष विभिन्न मुद्दों में शामिल हो गए।

उन्होंने कहा कि चाय बागान के मजदूरों को जो जमीन दी जा रही है, वह बहुत कम जमीन है। कम से कम इतनी जमीन दी जानि चाहिए जिस पर मजदूर ठीक से रह सकें। दिलीप घोष ने कहा कि अगर डीए नहीं दिया गया तो कर्मचारी विरोध करेंगे और यह धीरे-धीरे उग्र आंदोलन में बदल जाएगा। आंदोलन कैसे करना है, यह ममता बनर्जी ने खुद ने ही दिखाया है।

मिड डे मील के कार्य से राहत देने की मांग में प्रधानाध्यापकों ने दिया ज्ञापन

जलपाईगुड़ी। स्कूली छात्रों के “मिड डे मील” पर गहराया संकट। क्योंकि जिले के गैर राजनीतिक प्रधानाध्यापक संघ की ओर से मिड डे मील के कार्य से राहत देने की मांग को की है। जलपाईगुड़ी जिलाधिकारी कार्यालय में मध्याह्न भोजन के अधिकारियों से मुलाकात कर मिड डे मील ड्यूटी से छूट की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा हैं। जिले के विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों व गैर राजनीतिक संगठनों के सदस्यों ने मध्याह्न भोजन अधिकारी से मुलाकात कर इस भारी भरकम कार्य से राहत की मांग की।

शिक्षकों की मांग है कि प्रधानाध्यापक की कई जिम्मेदारियों और “मिड डे मील” की अतिरिक्त जिम्मेदारी संभालने के लिए उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है! इसके अलावा राज्य में मध्याह्न भोजन को लेकर जगह जगह रोष व्यक्त किया जा रहा है। जहां विभिन्न मामलों में स्कूल के शिक्षकों और एसआई को शो- कॉज किया गया है। इसे लेकर भी संगठन ने नाराजगी जताई है। हालांकि मिड डे मिल के अधिकारियों की ओर से कोई जवाब नहीं आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *