आईसीसी ने बर्मिघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए क्वालीफाइंग टीमों की घोषणा की

दुबई। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बर्मिघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए क्वालीफाइंग क्रिकेट टीमों की सोमवार को घोषणा की। बर्मिघम कॉमनवेल्थ गेम्स का आयोजन अगले साल 28 जुलाई से आठ अगस्त तक होने हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला क्रिकेट को पहली बार और पुरुष क्रिकेट को दूसरी बार शामिल किया जा रहा है। इससे पहले 1998 में कुआलालंपुर में आयोजित हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में पुरुष क्रिकेट को शामिल किया गया था, जिसमें दक्षिण अफ्रीका की टीम विजेता बनी थी।

बर्मिघम कॉमनवेल्थ गेम्स में टी20 टूर्नामेंट के लिए आठ टीमों ने क्वालीफाई किया है, जिसमें आस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीम शामिल है। इन टीमों ने एक अप्रैल 2021 को आईसीसी महिला टी20 टीम रैंकिंग में टॉप.8 में रहते हुए क्वालीफाई किया है।

मेजबान होने के नाते इंग्लैंड की महिला टीम ने सीधे ही टूर्नामेंट के लिए क्वॉलिफाई कर लिया। बर्मिघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में क्रिकेट के सभी मैच इंग्लैंड के एजबेस्टन मैदान पर खेले जाएंगे। 11 दिनों तक चलने वाले बर्मिघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में 72 देशों के करीब 4500 एथलीट भाग लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *