कोरोना के कारण आई लीग को किया गया निलंबित

प्रतीकात्मक फोटो, साभार गूगल

कोलकाता: अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने यहां जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में प्रतिभागी टीमों के बीच कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण आईलीग को कम से कम छह हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया। पता चला है कि नवीनतम परीक्षण के बाद कोविड-19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 45 हो गई है जिसके कारण एआईएफएफ ने आईलीग को छह हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया। AIFF ने विज्ञप्ति में कहा, ‘लीग समिति ने सभी प्रतिभागी क्लबों की सर्वसम्मति से डॉ. हर्ष महाजन (एआईएफएफ खेल चिकित्सा समिति के सदस्य) के सुझाव पर मौजूदा हीरो आईलीग 2021-22 को कम से कम छह हफ्ते के लिए स्थगित करने के फैसले को स्वीकृति दे दी है।

एआईएफएफ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुब्रत दत्ता की अध्यक्षता में आईलीग समिति चार हफ्ते में समीक्षा बैठक करके स्थिति का जायजा लेगी और भविष्य की कार्रवाई पर फैसला करेगी। जैविक रूप से सुरक्षित माहौल के स्वास्थ्य नियम सात जनवरी तक जारी रहेंगे और सभी टीम का बुधवार को दोबारा परीक्षण होगा। परीक्षण में नेगेटिव आने के बाद टीम अपने संबंधित स्थलों पर वापसी  लौट सकती हैं। टीम होटल में पॉजिटिव पाए गए खिलाड़ी और अधिकारी पहले ही पृथकवास से गुजर रहे हैं।

कोलकाता में भी उनका उपचार और पृथकवास जारी रहेगा। निगेटिव पाए जाने के बाद वे जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से बाहर निकल सकते हैं। बता दें कि कोलकाता और इसके आसपास के इलाकों सहित देश भर में कोविड-19 के मामलों में इजाफा हो रहा है। स्थिति बेहतर होने पर आईलीग के बहाल होने की उम्मीद जगाते हुए महाजन ने कहा, ‘ओमीक्रोन प्रारूप काफी तेजी से फैसला है लेकिन काफी तेजी से खत्म भी हो जाता है। हमें सरकार के नियमों और नीतियों को भी ध्यान में रखना होगा।’ सभी क्लब ने खिलाड़ियों और अधिकारियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सर्वोच्च महत्व देने के AIFF के प्रयासों की सराहना की।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 4 =