ओबामा की वजह से राजनीति में आया, वे अच्छा काम करते तो मैं चुनाव नहीं लड़ता

फोटो, साभार : गूगल

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह इस लिए राजनीति में आए और राष्ट्रपति चुने गए क्योंकि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अच्छा काम नहीं किया था। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा कि मुझे मेरी पुरानी जिंदगी काफी पसंद थी। लेकिन उन्होंने (ओबामा और बिडेन) काफी खराब काम किए और इसलिए मैं आज आपके सामने राष्ट्रपति के तौर पर खड़ा हूं। राष्ट्रपति ओबामा ने अच्छा काम नहीं किया।

मैं यहां राष्ट्रपति ओबामा और जो बिडेन की वजह से ही हूं, क्योंकि अगर उन्होंने अच्छा काम किया होता तो मैं यहां नहीं होता। अगर उन्होंने अच्छा काम किया होता तो शायद मैं चुनाव भी नहीं लड़ता। गौरतलब है कि ओबामा प्रशासन में जो बिडेन उप राष्ट्रपति थे, जो इस साल नवम्बर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट की ओर से ट्रंप को चुनौती दे रहे हैं।

ट्रंप ने मिट्टी में मिला दी अमेरिका की साख : ओबामा
आमतौर पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के तंज का जवाब नहीं देने वाले पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने सारा हिसाब चुकता कर दिया। उन्होंने कहा कि ट्रंप ओवल ऑफिस में बैठने के लायक ही नहीं है। उन्होंने अमेरिका की साख मिट्टी में मिला दी। ओबामा डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में प्रतिनिधियों को डिजिटल माध्यम से संबोधित कर रहे थे। ट्रंप ने राष्ट्रपति पद को तमाशा बना दिया। राष्ट्रपति रहते हुए वे कुछ कर नहीं पाए, क्योंकि वे सक्षम ही नहीं हैं।

ट्रंप ने अपने काम को कभी गंभीरता से लिया ही नहीं। उन्होंने हमेशा निराश किया। एक राष्ट्रपति से उम्मीद की जाती है कि वह लोकतंत्र का रक्षक होगा लेकिन, लोकतांत्रिक संस्थाओं को आज जितना खतरा है, उतना पहले कभी नहीं रहा। अमेरिकी लोकतंत्र को बचाने के लिए बिडेन को चुनना जरूरी है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight − five =