कभी भी हाईकोर्ट में प्रैक्टिस करने के लिए आ सकती हूं : ममता

कोलकाता। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैं एक वकील भी हूं और कभी भी हाईकोर्ट में प्रैक्टिस करने के लिए आ सकती हूं। मैं बार काउंसिल की सदस्य हूं। मैं बतौर वकील कुछ मानवाधिकार मामलों में पहले केस भी लड़ चुकी हूं। मैं चाहूं तो फिर से केस लड़ने के लिए कोर्ट आ सकती हूं। वे कोलकाता में न्यू सेक्रेटेरिएट बिल्डिंग के ब्लॉक बी का नौ मंजिला कार्यालय भवन कलकत्ता हाई कोर्ट को विस्तारित कार्यालय के लिए सौंपने के मौके पर बोल रही थीं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि न्यायपालिका आम लोगों की आखिरी उम्मीद है, इसीलिए उसे एकतरफा नहीं, बल्कि निष्पक्ष होकर काम करना चाहिए। उन्होंने न्यायपालिका को लोकतंत्र का प्रमुख स्तंभ बताते हुए कहा कि जब लोगों का हर चीज से विश्वास उठ जाता है, तो वे न्यायपालिका की ओर रुख करते हैं, इसीलिए हमेशा निष्पक्ष न्याय होना चाहिए।उन्होंने कहा कि मीडिया में विचाराधीन मामलों पर ट्रायल किया जा रहा है। यह वांछनीय नहीं है।

मीडिया ट्रायल बंद होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने न्यायाधीशों से मीडिया ट्रायल से प्रभावित नहीं होने का अनुरोध किया। ममता ने इस मौके पर मुख्य न्यायाधीश से लंबित मामलों के शीघ्र निपटारे एवं और महिला न्यायाधीशों की नियुक्ति का भी अनुरोध किया। समारोह में हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव व अन्य न्यायाधीश समेत राज्य के कानून मंत्री मलय घटक एवं अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *