कोलकाता/नई दिल्ली। संसद के मॉनसून सत्र में लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान पीएम मोदी की महिला मंत्री ने पश्चिम बंगाल के मंत्रियों को लेकर अपना दर्द शेयर किया। ‘पीएम दक्ष’ योजना से जुड़े एक सवाल पर लोकसभा में केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक ने पश्चिम बंगाल सरकार पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। भौमिक ने कहा कि ‘पश्चिम बंगाल के मंत्रियों को 10-10 बार फोन हैं तो फोन उठाते नहीं है। सहायक लोग भी मंत्री का फोन देने से डरते हैं।’ भौमिक ने कहा, ‘मैं भी बंगाली हूं, मैं चैलेंज करती हूं, बहुत बार फोन की हूं।’ भौमिक की इस बात पर तृणमूल कांग्रेस के सदस्‍यों ने हंगामा शुरू कर दिया।

पीएम दक्ष योजना लागू करने को अपने संसदीय क्षेत्र में लागू करने को लेकर बीजेपी सांसद एसएस अहलूवालिया ने केंद्रीय मंत्री से सवाल पूछा था कि क्या वो अपनी मीटिंग में जिलाधिकारी को बुलाकर पूछने का कष्ट करेगी ये योजना आपके जिले में क्यों शून्य है। इसके संबंध में मंत्री प्रतिमा भौमिक ने अपना दर्द बयां किया। अधीर रंजन अपने जिले मुर्शिदाबाद का जिक्र करते हुए कहा यहां कि आबादी 80 लाख से ज्यादा है, यहां से भी एक भी नाम नहीं है। कांग्रेस नेता ने कहा कि जैसा अहलूवालिया जी बोल रहे थे। चौधरी ने मंत्री महोदय की तरफ इशारा करते हुए कहा कि आप जो कह रही हैं मैडम हम भी उससे परेशान हैं। फोन नहीं उठाना, बात नहीं करना ये आदत बन गई है।

कांग्रेस नेता ने केंद्रीय मंत्री से पूछा कि आपकी तरफ से इस दिशा में कौन सा काम किया जा रहा है। इस मंत्री ने कहा कि पीएम दक्ष योजना का फायदा उठाने के लिए ऑनलाइन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुर्शिदाबाद में पिछले एक साल से मंत्री बनने के बाद बुजुर्गों और दिव्यांग लोगों को सामान बांटने के लिए तीन-तीन बार कोशिश की थी लेकिन हमें ऐसा नहीं करने दिया गया। मंत्री ने कहा कि हमने 16 हजार लोगों का असेसमेंट करके रखा है। उन्होंने कहा कि जब भी आप लोग बोलेंगे तो उन्हें सामान बांट देंगे।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × 2 =